उद्धव ठाकरे के बयान के खिलाफ आज शिरडी बंद, श्रद्धालुओं के लिए खुला रहेगा मंदिर

महाराष्ट्र के शिरडी में साईं बाबा के जन्मभूमि को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के फैसले के खिलाफ आज शिरडी में बंद बुलाया गया है। बंद के दौरान श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खुला रहेगा। हालांकि इससे पहले प्रशासन ने शिरडी के साईं मंदिर के बंद रहने की खबरों का खंडन किया था। 
उल्लेखनीय है कि यह विवाद उस समय पैदा हुआ जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने परभणी जिले के पाथरी में साई बाबा जन्मस्थान पर सुविधाओं का विकास करने के लिए 100 करोड़ रुपये की राशि आवंटित करने की घोषणा की थी। कुछ श्रद्धालु पाथरी को साई बाबा का जन्मस्थान मानते हैं जबकि शिरडी के लोगों का दावा है कि उनका जन्मस्थान अज्ञात है।
 
शिरडी स्थित साईबाबा संस्थान न्यास के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक मुगलीकर ने बताया कि बंद के बावजूद मंदिर खुला रहेगा। मुख्यमंत्री ठाकरे के फैसले के खिलाफ 19 जनवरी से शिरडी में अनिश्चितकालीन बंद बुलाया गया है। साईं भक्तों का आरोप है कि महाराष्ट्र सरकार आस्था से खिलवाड़ कर रही है। शिरडी में ग्रामीणों और ट्रस्ट से जुड़े लोगों के बीच कई दौर की बैठकों के बाद ये फैसला किया गया है कि रविवार यानि 19 जनवरी से अनिश्चितकालीन बंद किया जाएगा।
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,Shirdi,devotees,Deepak Mughalikar,Uddhav Thackeray,shutdown,Saibaba Sansthan Trust