शिव सेना ने किया घोषणा पत्र जारी

महाराष्ट्र में शिव सेना ने 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। 

शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, पहली बार चुनाव लड़ रहे आदित्य ठाकरे और प्रियंका चतुर्वेदी ने संयुक्तरूप से पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। 

शिव सेना ने घोषणा पत्र में किसानों की कर्जमुक्ति और 10 रुपये में भोजन उपलब्ध कराने समेत कई बड़ वादे किये हैं। हालांकि आरे कॉलोनी में पेड़ की कटाई का विरोध करने वाली शिव सेना ने अपने घोषणा पत्र में इसे मुद्दा नहीं बनाया। 

पार्टी अध्यक्ष ने घोषणा पत्र जारी करने के बाद कहाख् ‘‘हम आरे कॉलोनी में प्रस्तावित कार शेड के विरोध के अपने फैसले पर कायम हैं।’’ घोषणा पत्र के मुखपृष्ठ पर पार्टी के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे और वर्तमान पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की तस्वीर है। 

घोषणापत्र में आर्थिक रूप से पिछड़ लोगों की शिक्षा के लिए कॉलेज, हर जिले में एक महिला बचत घर, कामकाजी महिलाओं के लिए सरकारी हॉस्टल के अलावा स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त करने का वादा किया गया है। 

स्वास्थ्य जांच के लिए राज्यभर में ‘एक रुपया क्लिनिक’ खोले जाने की बात कही गयी है, जिसके अंतर्गत एक रुपये में 200 तरह की बीमारियों की जांच की जाएगी। 

श्री ठाकरे ने कहा कि हमारा उद्देश्य किसानों को कर्ज मुक्त करना है ना कि केवल कर्ज माफ करना। उन्होंने कहा घोषणा पत्र में घरेलू उपभोक्ताओं के बिजली दरों में 30 प्रतिशत की कटौती करने का भी वादा किया है और यह भी कहा है कि इस कदम से किसानों की कर्जमुक्ति में मदद होगी। उन्होंने कहा कि हमारे घोषणापत्र में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है।

Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,Shiv Sena,Maharashtra,assembly elections