+

किसान आंदोलन पर बोले शिवराज - नये कृषि कानून किसानों के हित में है, भ्रमित न हो

मुख्यमंत्री चौहान ने बड़वानी जिले के राजपुर अनुविभाग के ऊंची में कल आयोजित जनजातीय गौरव सम्मान सम्मेलन को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से चर्चा में कहा कि नये कृषि कानून किसानों के हित में है।
किसान आंदोलन पर बोले शिवराज - नये कृषि कानून किसानों के हित में है, भ्रमित न हो
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि नये कृषि कानून किसानों के हित में हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने बड़वानी जिले के राजपुर अनुविभाग के ऊंची में कल आयोजित जनजातीय गौरव सम्मान सम्मेलन को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से चर्चा में कहा कि नये कृषि कानून किसानों के हित में है।
शिवराज  ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी ने यह अभूतपूर्व कार्य किया है। इसमें किसानों को विकल्प दिया गया है कि वह मंडी में अपनी उपज बेचे या मंडी के बाहर। उन्होंने सवाल किया कि इसमें भला किस को आपत्ति हो सकती है।
उन्होंने कहा कि नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किया जा रहा आंदोलन पूरे देश का आंदोलन नहीं है और यह बहुत ही सीमित क्षेत्र में कुछ लोगों द्वारा संचालित है। कुछ लोग किसानों को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दरअसल विरोध को हवा देने वाले सस्ती राजनीति कर रहे हैं।
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसानों के हित के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से लेकर सरकार ने अनेकों कदम उठाए हैं। उन्होंने सब्जी उत्पादकों की तकलीफों के मद्देनजर कहा कि इसे न्यूनतम समर्थन मूल्य के तहत लेने पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।
facebook twitter instagram