+

उमरान की रफ़्तार से डरे शोएब अख्तर, रिकॉर्ड टूटने का सता रहा है डर

IPL के इस सीजन सबसे ज्यादा चर्चा में जो खिलाडी आया है उसका नाम है उमरान मलिक। इस भारतीय तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2022 में अपनी रफ्तार से हर किसी को चौंका दिया है।
उमरान की रफ़्तार से डरे शोएब अख्तर, रिकॉर्ड टूटने का सता रहा है डर
IPL के इस सीजन सबसे ज्यादा चर्चा में जो खिलाडी आया है उसका नाम है उमरान मलिक। इस भारतीय तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2022 में अपनी रफ्तार से हर किसी को चौंका दिया है। लगातार 150 प्लस की स्पीड से गेंदबाजी कर रहे उमरान जल्द टीम इंडिया के लिए खेलते हुए भी दिखाई दे सकते हैं। कई बड़े क्रिकेट पंडितों का मानना है कि जम्मू कश्मीर का यह युवा खिलाडी जल्द ही पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ सकता हैं।


उमरान ने इस सीजन 157 किमी प्रति घंटे की स्पीड से भी गेंदबाजी कर चुके हैं, जोकि आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद है। उमरान की इस स्पीड को देखकर अब शोएब अख्तर को भी डर सता रहा है और इसी डर की वजह से वो कुछ भी बोल रहे हैं। अख्तर ने एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए पहले तो कहा की उन्हें खुशी होगी अगर उमरान उनका रिकॉर्ड तोड़ता है। लेकिन बाद में उन्होंने ये भी कहा कि उनका रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते उमरान कहीं अपनी हड्डियां न तुड़वा लें। 


अख्तर ने इंटरव्यू में कहा, 'मेरे वर्ल्ड रिकॉर्ड को 20 वर्ष से अधिक हो चुके हैं। लोग इस बारे में मुझसे पूछते हैं तो मैं भी सोचता हूं कि कोई तो होगा जो यह रिकॉर्ड तोड़ेगा। मुझे खुशी होगी कि उमरान मेरा रिकॉर्ड तोड़ें। हां, लेकिन मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते वह अपनी हड्डियां न तुड़वा बैठें बस मेरी यही दुआ होगी। कहने का मतलब है कि यह फिट रहें।' आपको बता दें अख्तर के नाम 161.3 kph की रफ्तार से गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं, उमरान ने हाल में आईपीएल 2022 के एक मुकाबले में 157 kph की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। 

facebook twitter instagram