+

शूटर दादी चंद्रो तोमर का COVID-19 से निधन, भूमि-तापसी पन्नू ने दी श्रद्धांजलि

'शूटर दादी' नाम से फेमस चंद्रो तोमर के निधन पर भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू ने ट्वीट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है।
शूटर दादी चंद्रो तोमर का COVID-19 से निधन, भूमि-तापसी पन्नू ने दी श्रद्धांजलि
 'शूटर दादी' नाम से फेमस चंद्रो तोमर  जिन्होंने दुनिया में शार्पशूटर बनने के बाद राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाई थी। आज यानी 30 अप्रैल के दिन चंद्रो तोमर का निधन हो गया है। इस खबर की पुष्टि उनकी भाभी प्रकाशी तोमर ने की। प्रकाशी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर चंद्रो के साथ एक तस्वीर साझा की और उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। प्रकाशी तोमर के अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर ने भी चंद्रो तोमर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है।


भूमि पेडनेकर ने चंद्रो तोमर संग खुद की फोटोज और वीडियोज पोस्ट करते हुए लिखा, “चंद्रो तोमर के गुजर जाने की खबर बेहद दुखद है। ऐसा लग रहा है जैसे मेरा एक हिस्सा चला गया हो। उन्होंने अपने रूल्स खुद बनाए और बाकी की लड़कियों को अपना सपना जीना सिखाया और उन्हें हिम्मत दी। इनकी लेगेसी इन्हीं लड़कियों के साथ जिंदा रहेगी। परिवार को संवेदनाएं. मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं कि मुझे उन्हें जानने का मौका मिला और मैंने उनका किरदार निभाया”। 

आपको बता दें, बचपन से ही दादी को निशानेबाजी का शोक था लेकिन उन्होंने 60 साल से अधिक उम्र में इस खेल को खेलना शुरू किया। जहां उन्होंने कई बड़ी और राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं भी जीतीं। उन्हें विश्व की सबसे उम्रदराज निशानेबाज माना जाता है।

इस बीच ‘सांड की आंख’ फिल्म में चंद्रो तोमर का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने उनके निधन पर दुख जताया है। जहां एक्ट्रेस ने अब से कुछ देर पहले अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक्ट्रेस ने अपनी और चंद्रो तोमर की एक खूबसूरत सी तस्वीर को पोस्ट किया है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने टूटे हुए दिल एक इमोजी बनाई है। 


उन्होंने अपनी बहन प्रकाशी तोमर के साथ कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया था, प्रकाशी भी दुनिया की उम्रदराज महिला निशानेबाजों में से एक थीं। जहां उन्होंने हमेशा पुरुष प्रधान समाज में अपनी अलग पहचान बनाई और जिंदगी को अपने अलग अंदाज में जिया।
facebook twitter instagram