+

चांदनी चौक में खरीददारी और दिल्ली मेट्रो में सफर, जर्मनी की विदेश मंत्री की भारत यात्रा का Video वायरल

भारत में दो दिवसीय दौरे पर आईं जर्मनी की विदेश मंत्री एन्नालेना बाएरबॉक ने अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर पुरानी दिल्ली से खरीदारी की।
चांदनी चौक में खरीददारी और दिल्ली मेट्रो में सफर, जर्मनी की विदेश मंत्री की भारत यात्रा का Video वायरल
भारत में दो दिवसीय दौरे पर आईं जर्मनी की विदेश मंत्री एन्नालेना बाएरबॉक ने अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर पुरानी दिल्ली से खरीदारी की।पुरानी दिल्ली में खरीदारी करते हुए उनकी तस्वीर को भारत और भूटान में जर्मन राजदूत फिलिप एकरमैन ने ट्विटर पर पोस्ट किया है।
बता दें कि उन्होंने खरीदारी की तस्वीर भी पोस्ट की है।अपने पोस्ट पर उन्होंने कैप्शन लिखा कि विदेश मंत्री के दौरे का पहला दिन बेहद रोमांचक और व्यस्त रहा। विदेश मंत्री एन्नालेना बाएरबॉक ने चांदनी चौक में खरीदारी के बाद पेटीएम से पैसों का भुगतान किया। वीडियो को शेयर करने के साथ ही रिचर्ड वॉकर ने जानकारी देते हुए कैप्शन में 'जर्मनी के विदेश मंत्री के साथ दिल्ली मेट्रो की सवारी' लिखा है. जानकारी के अनुसार जर्मनी की विदेश मंत्री ने मेट्रो के अलावा दिल्ली में ई-रिक्शा की भी सवारी के मजे लिए। उन्हें पुरानी दिल्ली की गलियों में घूमते हुए भी देखा होगा। 
द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने के लिए चर्चा 
साथ ही जर्मनी की विदेश मंत्री एनालेना बेयरबॉक ने भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ भी बैठक की। इस दौरान हुई द्विपक्षीय चर्चा में ऊर्जा, कारोबार और जलवायु परिवर्तन सहित द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। 
facebook twitter instagram