+

श्रद्धा मर्डर केस : दुनिया के सबसे महंगे केस से आफताब ने सीखे पुलिस को गुमराह करने दांव-पेच

हत्याकांड को लेकर गिरफ्तार हुए आरोपी आफताब ने शुरुआत में पुलिस को गुमराह किया, जिसके दांव-पेश उसने दुनिया के सबसे चर्चित और महंगे जॉनी डेप और एम्बर हेड केस से सीखे।
श्रद्धा मर्डर केस : दुनिया के सबसे महंगे केस से आफताब ने सीखे पुलिस को गुमराह करने दांव-पेच
लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या के बाद उसके शव के 35 टुकड़े करके फेंकने वाले आरोपी आफताब पूनावाला को लेकर एक और राज सामने आया है। हत्याकांड को लेकर गिरफ्तार हुए आरोपी ने शुरुआत में पुलिस को गुमराह किया, जिसके दांव-पेश उसने दुनिया के सबसे चर्चित और महंगे जॉनी डेप और एम्बर हेड केस से सीखे।
श्रद्धा की टुकड़े करने वाला हैवान आफताब महीनों तक दिल्ली और मुंबई पुलिस को चकमा देता रहा। उसने न सिर्फ  हॉलीवुड स्टार जॉनी डेप और एम्बर हर्ड के केस को कई बार पढ़ा बल्कि कोर्ट की सुनवाई को इंटरनेट पर लाइव देखा था। जिससे उसने कानूनी दांव-पेच को लेकर अपनी समझ को विकसित किया।
लैपटॉप में लाइव देखी जॉनी डेप और एम्बर हेड केस की स्ट्रीमिंग
पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक, आफताब क्राइम स्टोरी पर आधारित फिल्में और सीरीज देखने का शौकीन था। वह अक्सर अपने फ़ोन और लैपटॉप में क्राइम से जुड़ी फिल्में और सीरीज देखा करता था। लेकिनम हाल में आई जानकारी के मुताबिक, आफताब ने पुलिस को गुमराह करने के लिए जून महीने में लड़े गए दुनिया के सबसे महंगे मुकदमे न सिर्फ पढ़ा बल्कि कोर्ट में चल रही लाइव स्ट्रीमिंग को भी वह देखा करता था।
मुंबई पुलिस को दिया चकमा
दरअसल, श्रद्धा की हत्या के बाद जब मुंबई पुलिस श्रद्धा की मिसिंग केस की तफ्तीश कर रही थी और आफताब से कई राउंड की पूछताछ की तो वह मुंबई पुलिस को गुमराह करने में कामयाब रहा था और मुंबई पुलिस के सामने उसने दावा किया था कि श्रद्धा उसे छोड़कर चली गई है, जिस पर मुंबई पुलिस ने भरोसा किया और आफताब को छोड़ दिया।
जब दिल्ली पुलिस ने भी अफताब पूनावाला से श्रद्धा को लेकर कई राउंड की पूछताछ की थी, जिसमें वो लगातार दिल्ली पुलिस को गुमराह करता रहा। लेकिन अफताब की इंटरेनट सर्च हिस्ट्री से इस बात का खुलासा हो गया है कि आखिर कैसे उसने कानूनी दांव-पेच के हर हथकंडे को पहले से जानने और समझने की कोशिश की।

facebook twitter instagram