कर्नाटक में विभागों के बंटवारे में देरी को लेकर येदियुरप्पा का मजाक उड़ाया सिद्धारमैया ने

बेंगलुरु : वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के मंत्रियों को विभागों में आवंटन में देरी पर शनिवार को निशाना साधा एवं कहा कि वह भाजपा के लिए अवांछित हो गये हैं। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भाजपा बगावत से जूझ रही है जिस कारण मंत्रिमंडल विस्तार के पांच दिन बाद भी विभागों का बंटवारा नहीं किया जा सका है और पार्टी आलाकमान भी येदियुरप्पा को कोई भाव नहीं दे रहा है। 

उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि जो कुछ हुआ है, वह यह है कि येदियुरप्पा भाजपा आलाकमान के लिए अवांछित हो गये हैं। एक तरफ तो असंतुष्ट विधायक हैं जो भाजपा के पास गये हैं। वे उन्हे धमकी दे रहे हैं। दूसरी तरफ, भाजपा के अंदर भी कई असंतुष्ट विधायक हैं और इसलिए विभागों का बंटवारा नहीं हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा दिल्ली जा रहे हैं और लौट रहे हैं लेकिन (विभागो के बंटवारे को अंतिम रूप देने के लिए) पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से नहीं मिल पा रहे हैं। 

भाजपा पर प्रहार करते हुए सिद्धारमैया ने आरोप लगाया कि पार्टी को कभी जनादेश मिला ही नहीं और वह ऑपरेशन लॉटस और विधायकों की खरीद-फरोख्त के माध्यम से पिछले दरवाजे से सत्ता पर काबिज हो गयी। 

पिछले महीने कांग्रेस-जदएस सरकार के गिरने के बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने वाले येदियुरप्पा ने 20 अगस्त को मंत्रिमंडल में अन्य मंत्रियों को शामिल किया था लेकिन अबतक उन्हें विभाग नहीं दिया गया है।
Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,Siddaramaiah,Yeddyurappa,Karnataka