चर्चा के बाद जद(एस) से गठबंधन पर कांग्रेस आलाकमान करेगा फैसला : सिद्धारमैया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक में पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के बाद राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा अगर बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंचती है तो सरकार बनाने के लिए जद(एस) के साथ गठबंधन पर फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा। कांग्रेस के कई नेता उपचुनाव के बाद राज्य में (जदएस के साथ) गठबंधन की संभावना के बारे में पहले ही कह चुके हैं कि वे इसके खिलाफ नहीं हैं। 
सिद्धारमैया का बयान इसके बाद आया है । जद(एस) से गठबंधन की चर्चा को लेकर किए एक सवाल के जवाब में सिद्धारमैया ने हुनसुर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘नहीं, ऐसा कुछ नहीं है। इस बारे में आलाकमान चर्चा करेगा और फैसला लेगा।’’ इससे पहले उन्होंने मैसूरु में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उपचुनाव के दौरान कांग्रेस और जद(एस) के बीच कोई आंतरिक सहमति नहीं है और दोनों दी एकदूसरे के खिलाफ गंभीरता से लड़ रहे हैं। 
नौ दिसंबर को उप चुनाव परिणाम के बाद ‘अच्छी खबर’ देने संबंधी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के हालिया बयान के बारे में पूछे जाने पर सिद्धारमैया ने कहा, ‘‘इसका मतलब है कि हम (कांग्रेस) सभी 15 सीटें जीतेंगे।’’ खड़गे समेत कांग्रेस के कई नेता कह चुके हैं कि उपचुनाव के बाद अगर भाजपा बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंचती है तो उन्हें जद(एस) के साथ हाथ मिलाने के खिलाफ नहीं है। वहीं जद(एस) ने भी मिले-जुले संकेत दिए हैं। 
कांग्रेस और जद(एस) की राज्य में 14 महीने तक गठबंधन सरकार थी, दोनों दलों ने लोकसभा चुनाव भी एकसाथ लड़ा था लेकिन जुलाई में एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद दोनों दलों की राहें अलग हो गई थी। 
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,discussion,Congress,Siddaramaiah,Mallikarjun Kharge