घर में कछुआ रखने से पैसों की बरकत से लेकर दूर होंगी वास्तु दोष की सभी परेशानियां

वास्तु दोष हर घर में जरूर होता है। इसी वास्तु दोष के कारण तरक्की और प्रगति घर वालों की नहीं होती है। घर में कोई ना कोए आए दिन परेशान रहता है। अगर आप अपने परिवार वालों को सुखी रखना चाहते हैं और सुख समृद्धि घर में लाना चाहते हैं ताे उसके लिए फेंगशुई कछुए रखें। कछुआ घर में रखने से क्या फायदे होते हैं यह जानते हैं-


फेंगशुई कछुआ क्या है?

घर या व्यापार में धन का लाभ कछुआ लाता है। एक विलक्षण चुंबकीय शक्ति कछुए के अंदर होती है। एक सिक्का कछुए के मुंह में होता है। ब्रह्माण्ड में जितनी भी सकारात्मक ऊर्जा होती है वह कछुए के अंदर होती है। ऐसा कहा जा सकता है कि सकारात्मक ऊर्जा कछुए के अंदर होती है। जल और जमीन दोनों जगह पर कछुआ रह सकता है। अपनी पूरी कलाओं से पृथ्वी पर कछुआ ऊर्जा पैदा करता है।


घर, कार्यालय, फैक्ट्री, दुकान या व्यापार स्‍थल पर कछुआ लाने से सकारात्मक ऊर्जा आ जाती है। वास्तु दोष भी कछुए लाने से दूर रहते हैं। वहीं पैसे कमाने की भी ताकत बढ़ जाती है। कछुए के लाने से मानसिक तनाव भी दूर रहता है और सारे काम जल्दी बनते रहते हैं। घर, फैक्ट्री और दुकान के अंदर कछुए लाने से धन में लाभ होता है। 

मकान के वास्तु दोष को भी कछुआ दूर करता है


एक कछुआ मकान के दक्षिण मुखी या पश्चिम मुखी जगह पर रखें से वास्तु दोष दूर रहता है। नौ कछुआ घर के मध्य में रखने से उत्पन्न होती है नौ ग्रहों के बराबर की ऊर्जा। जितने भी वास्तु दोष घर में होते हैं वह सब दूर हो जाते हैं। साथ ही सारे ग्रह कुंडली के भी शुभ हो जाते हैं। 

कछुआ द्वारा कैसे घर के वास्तु को ठीक करें


मानसिक शांति के लिए कछुआ मुख्य द्वार के अंदर लगाएं। ऐसा करें से वास्तु दोष भी घर का ठीक हो जाएगा। अगर आपके ऑफिस में कुछ सही नहीं चल रहा तो ऑफिस और घर में एक कछुआ जरूर रखें। कहा जाता है कि घर में कछुआ रखने से बीमारी दूर रहती है। 

लाभ देता है पढ़ाई और नौकरी में कछुआ


ऑफिस में अगर आपका मन नहीं लगता या प्रमोशन आपका ऑफिस में नहीं हो रहा तो उसके लिए कछुआ अपनी टेबल पर रख दें। फायदा मिलेगा।

कई बच्चे होते हैं जिनका पढ़ाई करने में मन नहीं लगया या नंबर अच्छे नहीं आते तो उसके लिए वह कछुआ स्टडी टेबल पर रख दें। 

पढ़ाई में मन कछुआ रखने से लगता है और परीक्षाएं भी अच्छी होती हैं। 
Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,home,Vaastu dosha,barkat,house,No one