+

कलबुर्गी नगर निगम पर काबिज होने के लिए JDS को साथ ला सकती है BJP, CM बोम्मई ने दिए संकेत

सीएम बोम्मई ने कहा, "विस्तृत चर्चा नहीं हुई है। मैंने उनसे (जेडीएसनेताओं से) कहा कि हम साथ चलें। वे भी अपने स्थानीय नेताओं से चर्चा करेंगे और फिर तय करेंगे।"
कलबुर्गी नगर निगम पर काबिज होने के लिए JDS को साथ ला सकती है BJP, CM बोम्मई ने दिए संकेत
कर्नाटक के कलबुर्गी नगर निगम के चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी जनता दल सेक्युलर (JDS) के साथ समन्वय कर सकती है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को क्षेत्रीय (जेडीएस) दल के नेताओं के साथ हुई चर्चा के बारे में पूछे जाने पर इसको लेकर संकेत दिया।
सीएम बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘विस्तृत चर्चा नहीं हुई है। मैंने उनसे (जेडीएसनेताओं से) कहा कि हम साथ चलें। वे भी अपने स्थानीय नेताओं से चर्चा करेंगे और फिर तय करेंगे। उन्होंने निगम में मिलकर काम करने में रूचि दिखाई है और इसकी प्रबल संभावना है कि बीजेपी एवं जेडीएस कलबुर्गी (नगर निगम) में बहुमत जुटा लेंगे।’’
सोमवार को घोषित नगर निगम के चुनाव परिणाम में बीजेपी ने बेलगावी नगर निगम में जीत दर्ज की, वह हुबली-धारवाड़ के अपने गढ़ में बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंच पायी एवं कलबुर्गी में दूसरे स्थान पर रही। हुबली धारवाड में बीजेपी को 42 की आधी संख्या तक पहुंचने के लिए तीन सीट की जरूरत है और उसे सत्ता में आने का पूरा यकीन है क्योंकि उसके पास बहुमत के आंकड़े तक पहुंचने के लिए तीन विधायक, दो विधान परिषद सदस्य एवं एक सांसद हैं। 
हालांकि उसे कलबुर्गी में जेडीएस के समर्थन की जरूरत पडेगी क्योंकि कांग्रेस 55 में से 27 सीटें जीतकर सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है। बीजेपी ने 23 सीटें और जेडीएस ने चार सीटें जीती हैं तथा एक सीट पर निर्दलीय विजयी रहा है। एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व में जेडीएस विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को बोम्मई से उनके (विधायकों के) निर्वाचन क्षेत्रों से जुड़े मुद्दों को लेकर मिला था।
facebook twitter instagram