+

सोशल मीडिया पर हलचल असम में हुई इस शादी ने मचाई, दूल्हा-दुल्हन का सिल्क का मास्क बना वजह

सोशल मीडिया पर हलचल असम में हुई इस शादी ने मचाई, दूल्हा-दुल्हन का सिल्क का मास्क बना वजह
कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने लॉकडाउन पूरे देश में लगाया हुआ है। देशभर के छोटे-बड़े सारे स्तर को इसकी वजह से बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते कई जरूरी कार्य लोगों के ठप हो गए साथ ही इस दौरान जिन लोगों की शादी होनी थी वह भी कैंसिल कर दी गयी। लेकिन अब लॉकडाउन में सरकार ने कुछ छूट लोगों को दी है जिसमें अपने काम उन्होंने शुरू हैं। 


ऐसा वाक्य असम में दिखाई दिया है और इसकी चर्चा हर जगह हो रही है। दरअसल दूल्हा-दुल्हन का सिल्क का मास्क चर्चा का विषय बना है। बता दें कि लॉकडाउन के बीच असम में एक कपल ने शादी की और उसे यादगार बनाया। सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर सारी सावधानियां इस शादी में बरती गयीं। 


इस शादी में सबसे दिलचस्प बात थी दुल्हन का मास्क उसने अपनी तरफ सबका ध्यान खींचा। दोनों के कपड़ों से यह मास्क मिल रहा था। दूल्हे का जो मास्क था वह बहुत ही सिंपल था लेकिन खूबसूरत Kingkhap एम्ब्रॉइडरी वर्क दुल्हन के मास्क पर बनी हुई थी। असम के मशहूर पाट सिल्क से इसे बनवाया गया था। 


डिज़ाइनर नंदिनी बोरकाक्टी ने इस मास्क को बनाया है और बताया कि, यही मकसद था ऐसा करने के पीछे कि सर्जिकल मास्क मेडिकल स्टाफ़ के लिए रहे वही दूसरी तरफ कपड़े से बने मास्क के लिए आम लोगों को प्रेरित किया जाए। इसलिए जब हमें दूल्हा-दुल्हन के लिए एक जोड़ी मास्क बनाने का ऑर्डर मिला तो हमने इस मास्क को तैयार किया। 


दुल्हन का मेकअप गुवाहाटी की मेकअप आर्टिस्ट हिमाद्री गोगोई ने किया था और बताया कि, हमने दुल्हन को तैयार करने के बाद उसका एक टिकटॉक वीडियो बनाकर पोस्ट किया, जिसे 20 घंटे के अंदर 1.3 मिलियन बार देखा गया। 


facebook twitter