+

भजन सम्राट नरेंद्र चंचल के निधन पर पीएम मोदी से लेकर मशहूर गायिका लता मंगेशकर ने किया शोक व्यक्त

मशहूर गायक चलो बुलावा आया है के मशहूर गायक नरेंद्र चंचल ने 80 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है।
भजन सम्राट नरेंद्र चंचल के निधन पर पीएम मोदी से लेकर मशहूर गायिका लता मंगेशकर ने किया शोक व्यक्त
मशहूर गायक चलो बुलावा आया है के मशहूर गायक नरेंद्र चंचल ने 80 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। नरेंद्र चंचल का शुक्रवार यानी आज 22 जनवरी को दिल्ली के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया है। दरअसल सिंगर पिछले कुछ वक्त से बहुत बीमार चल रहे थे और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था। नरेंद्र के निधन पर उनके फैंस से लेकर शुभचिंतकों में शोक का माहौल छाया हुआ है। ऐसे में सोशल मीडिया पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर दिग्गज गायिका लता मंगेशकर,दलेर मेहंदी साहित तमाम सेलेब्स ने शोक व्यक्त किया है। 


1.नरेंद्र मोदी 

पीएम मोदी ने ट्वीट करके लिखा, लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल जी के निधन के समाचार से अत्यंत दुख हुआ है। उन्होंने भजन गायन की दुनिया में अपनी ओजपूर्ण आवाज से विशिष्ट पहचान बनाई। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम् शांति।
2.लता मंगेशकर

मशहूर गायिका लता मंगेशकर ने भी  नरेंद्र चंचल के निधन पर दुःख प्रकट किया है इस दौरान उन्होंने ट्वीट करके लिखा, मुझे अभी पता चला कि बहुत गुणी गायक, मातारानी के भक्त नरेंद्र चंचल जी का आज स्वर्गवास हुआ। ये सुनके मुझे बहुत दुख हुआ। वो बहुत अच्छे इंसान थे,ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें। मैं उनको विनम्र श्रद्धांजली अर्पण करती हूं।
3.दलेर मेहंदी

फेमस पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी ने ट्वीट करके लिखा ,दिल को बहुत दुख हुआ कि आइकॉनिक और लोकप्रिय सिंगर नरेंद्र चंचल जी इस दुनिया को छोड़कर विदा हो गए। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। उनके परिवार और फैन्स को मेरी सांत्वनाएं।
4.हरभजन सिंह

इस दौरान खेल जगत से दिग्गज क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी ट्वीट करके दुःख जताया और लिखा नरेंद्र चंचल जी के परलोक सिधार जाने की खबर सुनकर बहुत आहत हूं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।

इस कड़ी में नरेंद्र चंचल के ढेरों चाहने वालों और कई बड़ी-बड़ी हस्तियों ने उनके लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट करके उनकी आत्मा की शांति की दुआएं मांग रहे हैं।

आपको बता दें नरेंद्र चंचल में माता रानी के भजनों को लेकर बहुत ज्यादा दिलचस्पी इस वजह से बढ़ी क्योंकि उन्होंने बचपन से ही अपनी मां को मातारानी के भजन गाते हुए सुना था और इसी वजह से गायक अपनी पहली गुरु अपनी मां को माना करते थे। इसके बाद कहीं चंचल ने प्रेम त्रिखा से संगीत सीखा और फिर वह भी भजन गाने लगे थे। 


कुछ समय पहले वायरल हुआ था कोरोना भजन

बता दें पिछले साल कोरोना महामारी को लेकर बहुत सारे गाने बने थे इनमें से एक नरेंद्र चंचल जी का भी था जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। इसके अलावा माता वैष्णो देवी को लेकर नरेंद्र चंचल की बहुत आस्था थी और वह साल 1994 से लगातार हर साल माता वैष्णो देवी के दरबार में आयोजित होने वाली वार्षिक जागरण में अपनी हाजिरी लगाते थे। 



बॉलीवुड केसरी :
facebook twitter instagram