पंजाब पुलिस की SIT करेगी साल 2015 में धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी मामले की जांच - अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को कहा कि 2015 में धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी और पुलिस गोलीबारी की घटनाओं के मामलों की जांच अब पंजाब पुलिस का विशेष जांच दल करेगा क्योंकि उच्चतम न्यायालय ने सीबीआई की याचिका को खारिज कर दिया है। सिंह ने राज्य विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन इसकी घोषणा की। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं एक घोषणा करना चाहता हूं और मुझे लगता है कि पूरा सदन इसकी सराहना करेगा। आप सभी को बेहबाल कलां और बरगारी (बेअदबी मामले) के मुद्दे के बारे में पता है, जो लंबे समय से चल रहा था। 

हमने जांच शुरू की। पिछली (शिअद-भाजपा) सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘सीबीआई ने निचली अदालत में एक क्लोजर रिपोर्ट दायर की और उसके बाद उन्होंने उच्चतम न्यायालय का रुख किया कि इस मामले की निगरानी उनके द्वारा की जाना चाहिए। 

उन्होंने कहा, ‘‘यह आज खुशी की बात है कि सदन के फैसले (एसआईटी को जांच सौंपने) को उच्चतम न्यायालय ने बरकरार रखा है और सीबीआई केस हार गई है।’’ सिंह ने कहा, ‘‘अब हम मामले की तह तक जाएंगे।’’ 
Tags : Punjab Kesari,DRDO,Supersonic cruise missile,BrahMos Advanced,HyperSonic capability,ब्रह्मोस उन्नत ,Punjab Police,Amarinder Singh,SIT,investigation,incest,incidents,Punjab,investigation team,Supreme Court,CBI