कश्मीर घाटी की स्थिति में जल्द ही सुधार होने की उम्मीद : CM अमरिंदर

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को विश्वास जताया कि कश्मीर घाटी में जल्द ही स्थिति में सुधार होगा। उन्होंने आज ईद के मौके पर 125 कश्मीरी छात्रों की मेजबानी की। ये छात्र पंजाब के विभिन्न विश्वविद्यालयों से संबंधित थे। जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाए जाने संबंधी सरकार के निर्णय के बाद राज्य में पाबंदियां लगाई गई थी। 

पूरी घाटी में कर्फ्यू जैसी पाबंदियां होने के कारण ईद पर ये छात्र अपने घरों को नहीं जा पाए। कई छात्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने लंच के लिए यहां पंजाब भवन में उन्हें आमंत्रित किया था और इस मौके ने उन्हें घर जैसा महसूस कराया। पंजाब में उनकी सुरक्षा का आश्वासन देते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर  ने कहा, ‘‘हम आपके परिवारों की जगह नहीं ले सकते।

 
लेकिन मुझे उम्मीद है कि आप हमें भी अपना परिवार मानेंगे।’’ एक आधिकारिक बयान के अनुसार अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि घर में उनके परिवार सुरक्षित होंगे और वे जल्द ही अपने परिवारों से मिल सकेंगे।’’ अमरिंदर सिंह ने इस मौके पर छात्रों को मिठाइयां भी दीं।

पंजाब के मंत्रियों ब्रह्म मोहिंद्रा और बलबीर सिंह सिद्धू , मुख्य सचिव करण अवतार सिंह और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठकराल भी इस मौके पर मौजूद थे। इस बीच पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ की मस्जिदों में सोमवार की सुबह मुस्लिमों ने नमाज अदा की। 
Download our app
×