+

ओडिशा में कोरोना महामारी से छह और मौत लोगों की हुई मौत, मरीजों की संख्या 13,730 के पार

ओडिशा में कोरोना महामारी से छह और मौत लोगों की हुई मौत, मरीजों की संख्या 13,730 के पार
ओडिशा में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बरकरार है। राज्य में इस खतरनाक वायरस का फैलाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां कोरोना के 616 नये मामले सामने आने से राज्य में संक्रमितों की संख्या 13,737 पहुंच गई और कोविड​​-19 से छह और लोगों की मौत हो गई, जिससे संक्रमण के कारण मरने वाले लोगों का आंकड़ा 70 तक पहुंच गया है।  स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ओडिशा के कोरोना वायरस हॉटस्पॉट गंजाम जिले में चार मौतें हुईं, जबकि खुर्दा और कटक में एक-एक मौत हुई। 

सावन का दूसरा सोमवार आज, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हो रही भगवान शिव की पूजा


विभाग ने एक बयान में बताया, ‘‘इलाज के दौरान छह कोविड मरीजों की मौत हो गई।’’ अधिकारी ने बताया कि मृतकों में से कई मधुमेह, उच्च रक्तचाप और अन्य बीमारियों से पीड़ित थे। उन्होंने बताया कि 616 नये मामलों में से 415 मामले पृथक-वास में रहने वालों के बीच से आये हैं, जबकि 201 मामले स्थानीय-संपर्क संक्रमण के हैं। 
मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के गृह जिले गंजाम में 283 नये मामले सामने आये हैं, इसके बाद कोरापुट में 50 और नबरंगपुर में 40 मामले सामने आये हैं। ओडिशा में अब 4,896 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि 8,750 लोग अब तक इस बीमारी से उबर चुके हैं। अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने अब तक कुल 3,41,537 नमूनों की जांच की है। 
Covid-19 :
facebook twitter