+

दिल्ली में आसमान रहेगा साफ, न्यूनतम तापमान 20.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज, आने वाले दिनों में बढ़ सकता है प्रदूषण

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह न्यूनतम तापमान 20.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है।
दिल्ली में आसमान रहेगा साफ, न्यूनतम तापमान 20.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज, आने वाले दिनों में बढ़ सकता है प्रदूषण
राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह न्यूनतम तापमान 20.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी। विभाग ने बताया कि आर्द्रता का स्तर 82 फीसदी दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने दिन में मुख्यत: आकाश साफ रहने का अनुमान जताया है। अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 174 दर्ज किया गया जो कि ‘मध्यम’ श्रेणी में आता है। बता दें कि एक्यूआई शून्य से 50 के बीच ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’ और 301 से 400 के बीच ‘बेहद खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है।
वहीं, आने वाले दिनों में राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ने के आसार हैं। ऐसे में जिन लोगों को सांस लेने में तकलीफ है, वह सुबह सैर करने से बचें और घर में हल्का व्यायाम करें। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को दिनभर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस दौरान उमस 96 फीसदी रही। जिससे दिन में तेज धूप खिलने पर लोगों को गर्मी का अहसास हुआ। 

facebook twitter instagram