India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कनाडाई पिता ने Disneyland को बताया 'पैसे हड़पने वाली मशीन' जानिए कैसे पृथ्वी की खुशहाल जगह बन गई निराशा का कारण

05:23 PM Sep 03, 2023 IST
Advertisement
डिज़नीलैंड को पृथ्वी पर सबसे खुशहाल जगह कहा जाता है और ये ही कारण है कि कुछ लोगों के लिए वहां जाना किसी सपने के पूरा होने से कम नहीं है। लेकिन अब एक परिवार ने डिज़नीलैंड को “पैसे हड़पने वाली मशीन” बताया है। आप भी सोच रहे होंगे की ऐसा वहां क्या हुआ की दुनिया की सबसे खुशहाल जगह को उन्होंने “पैसे हड़पने वाली मशीन” बता दिया।
दरअसल, टिकटॉक पर एक कनाडाई पिता, मारियो ज़ेलया ने अपने हाल के डिज़नीलैंड टिकटों की बहुत ज्यादा कीमतों को बताते हुए निराशा जताई है। ज़ेलया ने वीडियो में कहा- उन्होंने अपनी पत्नी और दो बेटों के लिए अकेले टिकटों पर लगभग 1,200 डॉलर यानी 99,268 रुपये खर्च किए। ज़ेलया आगे बताते है, अकेले टिकट की कीमत 1,100 यूरो (98,253 रुपये) है, जो अमेरिकियों के लिए 1,200 रुपये (99,268 रुपये) है और कनाडाई लोगों के लिए 1,600 डॉलर है। वहीं वे बताते है कि वहां इतनी भीड़ थी की उनकी फैमिली को अलग-अलग सवारी के लिए कतार में इंतजार करते हुए “25 घंटे से अधिक” का समय बिताना पड़ता।
जेलया आगे कहते है- मैंने शुरुआत में स्टेंर्डड टिकट 120 डॉलर (9,926 रुपये) की कीमत पर खरीदे लेकिन बाद में उन्होंने प्रति व्यक्ति एक्सट्रा 173 डॉलर (14,311 रुपये) के हिसाब से प्रीमियर पास में अपग्रेड करने का फैसला किया। इन पासों ने उनकी फैमिली तेज लाइन में लग सकती थी। वहीं जेलया ने अपने फैसले पर पछतावा जताते हुए कहा, मुझसे बहुत बड़ी गलती हुई,”मैं पेरिस में डिज़नीलैंड गया। मैं इस बात से लगभग शर्मिंदा हूँ कि मैंने कितना पैसा खर्च किया”। 
बता दें, मारियो ज़ेलया ने अपनी वीडियो में लोगों को सलाह देते हुए कहा, वहां भीड़ बहुत ज्यादा है, मेरी सलाह है डिज़्नी न जाएँ। क्योंकि वहां सिर्फ पैसे लिए जाते है, वहां कोई मनोरंजन नहीं है। वहीं वीडियो के कमेंट में एक व्यक्ति लिखता है- “अब ऐसा घोटाला। मैं अब उन्हें अपने पैसे की संतुष्टि नहीं दूंगा। खुशी है कि मैं 90 के दशक की शुरुआत में गया था जब यह सस्ती थी”।
Advertisement
Next Article