India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ग्रैंड मास्टर प्रज्ञानानंदा की माँ को डेडिकेटेड हैं ये Amul का दिल छू लेने वाला पोस्ट, अब हुआ वायरल

02:44 PM Sep 05, 2023 IST
Advertisement
अमूल लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए अक्सर अपने इंस्टाग्राम पोस्ट का इस्तेमाल करता है। एक बार फिर ऐसा हुआ है। अमूल इंडिया इंस्टाग्राम पेज पर शतरंज खिलाड़ी और प्रज्ञानानंदा की मां आर नागलक्ष्मी के बारे में एक पोस्ट है, जो बेहद रचनात्मक है और तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रही है। डेयरी कंपनी ने इसके जरिए दिखाया है कि भारतीय ग्रैंडमास्टर की सफलता में उनकी मां का कितना अहम योगदान था। “आर प्रज्ञानानंदा की मां ने उनकी शतरंज की सफलता में सूक्ष्मता से सहायता की” पोस्ट में कहा गया। 
क्या हैं वायरल होता ये अमूल का पोस्ट?

अमूल इंडिया की इस पोस्ट में ग्रैंड मां स्टर को बहुत ही मौलिक तरीके से लिखा गया है। इस मजेदार पोस्ट से यूज़र्स बहुत ज्यादा प्रभावित हुए हैं। इतना ही नहीं बल्कि लोगों ने इसकी बढ़ चढ़कर तारीफ़ भी की हैं। 
लोगों ने कमेंट के जरिए दिखाया प्यार 

इंटरनेट पर बहुत सारे लोग प्रज्ञानानंदा की मां के बारे में इस फोटो को शेयर कर रहे हैं। इस पोस्ट को अब तक करीब 10 हजार लोग लाइक और कमेंट कर चुके हैं। एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, मास्टर अब आपके मूल कंटेंट से संतुष्ट हैं। किसी और ने टिप्पणी की, “अद्भुत चित्रण, मुझे यह पसंद आया। तीसरे शख्स ने कहा इस पर एक लाइक तो बनता हैं। इसके अलावा, कई लोगों ने इस पर दिल वाले इमोजी भी भेजे।
टेलीविज़न से दूर रखने के लिए सिखाया शतरंज 
आर प्रज्ञानानंदा, जिन्हें टेलीविजन से दूर रखने के लिए उनके माता-पिता ने शतरंज सिखाया था, वर्तमान में 64-खान खेल के नए शासक के रूप में विश्वनाथन आनंद की जगह लेने की राह पर हैं। भले ही वह विश्व कप नहीं जीत सके, लेकिन प्रग्गनानंद टाइटन्स को हराकर शतरंज को मीडिया में सबसे आगे लाने में सफल रहे। खेल की लोकप्रियता बढ़ी, जो पहले कुछ राज्यों तक ही सीमित थी। काफी समय से, 15 बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद की तुलना संभावित उत्तराधिकारी के रूप में 18 वर्षीय खिलाड़ी से की जाती रही है। उन्होंने बाकू में फिडे वर्ल्ड्स में शानदार प्रदर्शन किया और दिखाया कि वह सही थे।
Advertisement
Next Article