India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ये है दुनिया की सबसे लंबे बाल वाली महिला, 33 साल में कभी नहीं कटवाए अपने बाल, अब बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

05:13 PM Sep 04, 2023 IST
Advertisement
आज सोशल मीडिया एक ऐसा जगह बन गया है, जहां लोग अपने विचारों को शेयर करते है और वायरल हो जाते है। कहते है लड़कियों को बाल लंबे करने का काफी शौक होता है और वो अपने शौक को पूरा करने के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते है। आपने एक हेयरस्टाइल का नाम सुना हैं जिसका नाम मुलेट है। हां मुलेट एक ऐसा हेयरस्टाइल है जिसने एक समय दुनिया भर में धूम मचा दी थी। 
यह एक ऐसी स्टाइल है जिसमें बालों के आगे और किनारे को बहुत पतला काटा जाता है और बाल केवल पीछे की तरफ ही उगाये जाते हैं। अब इसी का एक मामला सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पहले तो आपको इस महिला के बालों को देख विश्वास नहीं होगा और दुसरा हो सकता है कि आपको यह नकली भी लगे। एक अमेरिकी महिला टैमी मैनिस के नाम अब सबसे लंबे मुलेट का रिकॉर्ड है। 
आपको जानकर हैरानी होगी कि 58 साल की टैमी के बालों की लंबाई 172.72 सेमी है। 1980 में रिलीज़ हुए अमेरिकी रॉक बैंड के गाने को देखने के बाद टैमी ने मुलेट हेयरस्टाइल आज़माने का फैसला किया। उसके बाद 33 लंबे वर्षों में, टैमी ने कभी अपने बाल नहीं काटे। उन्होंने कहा ‘जब मैं पहली बार इस हेयरस्टाइल को ट्राई करने गई तो मुझसे कहा गया कि यह मुझ पर सूट नहीं करता और मुझे कुछ और ट्राई करना चाहिए, लेकिन मैं यही चाहता थी”। 

टैमी का कहना है कि वह फैसला गलत नहीं था। लंबे बालों को बनाए रखना मुश्किल होता है और उन्हें अच्छी तरह से बांधना चाहिए और सप्ताह में एक बार शैम्पू और कंडीशनर से धोना चाहिए। इतना ही नहीं, टैमी बाइक की सवारी के दौरान अपने बालों के आखिरी सिरे को अपनी पैंट की बेल्ट से बांधकर यात्रा करती थीं। 
अपनी बातों में उन्होंने कहा ‘यहां तक कि 20 साल पहले के लोग भी मुझे इसी हेयरस्टाइल से पहचानते हैं। टैमी का कहना है कि वह आज विश्व रिकॉर्ड के साथ खड़े होकर खुश हैं।
Advertisement
Next Article