India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दोस्तों के साथ ट्रिप पर गई महिला, फिर हुआ कुछ ऐसा कि खुशी बन गई मातम

02:39 PM Oct 18, 2023 IST
Advertisement

दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने का अलग ही मजा होता है। क्योंकि हम दोस्तों के साथ मौजमस्ती करते है और वे सारी अपनी 'टू डू लिस्ट' को पूरा करते है, जिनके बारे में हम कई महीनों या सालों से सपने सजाए हुए थे। हालांकि, ट्रिप चाहे दोस्तों के साथ हो या फिर फैमिली के साथ, थकान होना तो लाजमी होता ही है।

वहीं, कभी-कभी ट्रिप पर एक ऐसा दोस्त या फैमिली मैंबर भी होता है, जो काफी बीमार हो जाता है। जिसके बाद हम उसे आराम करने देते है। अब ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक लड़की अपने दोस्तों के साथ ट्रिप पर गई थी लेकिन उसके बाद जो हुआ, उसने महिला को बड़ा झटका दे दिया।

दरअसल, सिरदर्द या उल्टी होना हम आम मान लेते है और सोचते है कि थोड़ा सा आराम करने से ये सब ठीक हो जाएगा। वहीं, जबतक हमारी हालत ज्यादा खराब न हो, हम डॉक्टर के पास जाने से बचते है। लेकिन ये लापरवाही आपको काफी भारी भी पड़ सकती है। अब ऐसा ही सिडनी की रहने वाली एक मह‍िला के साथ भी हुआ।

बता दें, 21 साल की जेनाया शॉ दोस्‍तों के साथ यूरोप घूमने के लिए निकली थीं। एक दिन घूमते समय अचानक उन्‍हें मतली शुरू हुई। फ‍िर उल्‍टी होने लगी। लक्षण धीरे-धीरे खतरनाक हो गए। सिरदर्द ऐसे होने लगा कि जैसे सिर फट जाएगा। संतुलन बिगड़ने लगा। हाथ पैरों ने काम करना बंद कर दिया और वह गिर गईं। जब दोस्‍तों ने उन्‍हें उठाया तो दाहिनी आंख की रोशनी जा चुकी थी। उन्‍हें कुछ दिखाई नहीं दे रहा था।

दोस्‍तों ने ट्रिप बीच में खत्‍म कर दी और जेनाया को लेकर सिडनी लौट आए। वहां डॉक्‍टरों उसे देखने के बाद जो बात बताया, उसने मानों जेनाया की जिंदगी में तूफान ला दिया। बता दें, डॉक्‍टरों ने कहा कि जेनाया को स्‍टेज3 का ब्रेन ट्यूमर है। अगर समय पर सर्जरी कर उसे बाहर नहीं निकाला गया तो जानलेवा भी साबित हो सकता है।

जेनाया ने कहा, यह जानने के बाद तो लगा कि 21 साल की उम्र में मेरी दुनिया उजड़ गई। लेकिन मैं खुश हूं कि मेरे दोस्‍त मेरे साथ हैं और वो मुझे मरने नहीं देंगे। इसने मुझे बहुत सारे सबक सिखाए हैं, जिनमें से जरूरी है कि आपकी हेल्थ वास्तव में सबसे महत्वपूर्ण है। अगर आपकी हेल्‍थ ठीक नहीं तो आपके पास कुछ भी नहीं है।

Advertisement
Next Article