India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

65 की उम्र में हैरान कर देने वाली फिटनेस, तीन पीढ़ियों को साथ देख आप हो जाएंगे कंफ्यूज, देखिए वायरल तस्वीरें

10:21 AM Oct 05, 2023 IST
Advertisement

जब किसी परिवार की तीन पीढ़ियों को एक साथ देखा जाता है तो उम्र का अंतर साफ-साफ नजर आ जाता है। हालाँकि, अगर आप मॉडल लेस्ली मैक्सवेल (Model Lesley Maxwell) उनकी बेटी और पोती को एक साथ देखें तो इन तीनों में से दादी और माँ कौन है, यह बताना मुश्किल है। क्योंकि वे सभी एक जैसे दिखाई देते है। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई उनकी तस्वीरों को देखने के बाद लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि लेस्ली मैक्सवेल 65 साल की हैं और अभी भी 20 या 20 साल की उम्र के किसी व्यक्ति की तरह दिखती हैं।

क्या है इस उम्र में इतने यंग दिखने का राज़?

फिटनेस आइकॉन के नाम से लेस्ली मैक्सवेल को बुलाया जा रहा है। ऐसा प्रतीत होता है कि पीढ़ी-दर-पीढ़ी वे अपने जीन्‍स को ट्रांसफर करती रही हैं। एक खूबसूरत दादी, उसकी बेटी और उसकी पोती सभी अपनी जरुरत से ज्यादा शारीरिक फिटनेस के कारण एक-दूसरे के कपड़ों में फिट हो सकती हैं। लोग ग़लती से यह मान लेते हैं कि वे बहनें हैं जिनका जन्म एक ही साथ हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया निवासी लेस्ली मैक्सवेल अपनी पोती टिया क्रिस्टोफी के साथ-साथ अपनी बेटी वैनेसा क्रिस्टोफी के साथ जिम जाना पसंद करती हैं।

फिटनेस है बेहद कमाल की

 लेस्ली के अनुसार, उनकी फिटनेस ही उनके यंग दिखने का राज़ है। लोग यह जानकर हैरान हैं कि मैं अपनी बेटियों और पोतियों के साथ यात्रा कर रही हूं। आमतौर पर इस उम्र के लोगों को जिम जाना पसंद नहीं होता। हालाँकि, मैं इस उम्र की सभी महिलाओं को फिटनेस एक्टिविटी में शामिल होने की सलाह दूंगी। हमारी हड्डियाँ मजबूत होती हैं, और यह मांसपेशियों को मजबूत करके शरीर की टोनिंग में भी काम करता है। मैं सभी उम्र की महिलाओं को सलाह दूंगी कि वजन उठाया करें क्योंकि यह एक तरीका है जिससे बुढ़ापा रोका जा सकता है।

ट्रेनर भी है लेस्ली

लेस्ली एक जानी-मानी फिटनेस आइकन हैं और एक ट्रेनर भी हैं। और वह पूरे दिन किसी न किसी तरह से एक्सरसाइज करती रहती हैं। जब लेस्ली अपने परिवार के साथ ट्रेनिंग लेती हैं तो लोगों को यह विश्वास करना मुश्किल हो जाता है कि उनकी बेटी और पोती उनसे बहुत छोटी हैं। लेस्ली के अनुसार, हम हमेशा एक साथ अच्छा समय बिताते हैं। एक साथ बात करना, हंसना और व्यायाम करना। मैं बेहद भाग्यशाली हूं कि मुझे इतना ख्याल रखने वाला परिवार मिला। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि लेस्ली और उनकी बेटी वैनेसा अक्सर वही कपड़े पहनती हैं जो उनकी पोती पहनती हैं। टिया सोशल मीडिया मार्केटिंग के लिए अपनी खुद की फर्म की मालिक हैं। उसने कहा कि वह अपनी दादी की तरह ही वर्कआउट करना पसंद करती है और चीयरलीडिंग और जिम जाकर एक्टिव रहती है। जब लेस्ली अपनी दादी के साथ रहती है तो लोग गलती से यह मान लेते हैं कि वह उसकी माँ है।

Advertisement
Next Article