India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

युद्ध पर जाने से पहले कपल ने की शादी, अब करेंगे देश की रक्षा, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान

11:18 AM Oct 12, 2023 IST
Advertisement

किसी भी राष्ट्र को युद्ध की भयानक स्थिति को सहना पड़ सकता है, जो उस देश के लोगों को दहला कर रख देती है। जब फिलिस्तीनी आतंकवादी संगठन हमास द्वारा इजरायली सीमा क्षेत्र पर हमला किया गया, तो कुछ ऐसा ही हुआ। इसका जवाब देने के लिए अब इजरायल ने मोर्चा खोल दिया है और अपने नेशनल रिजर्व सैनिकों को लड़ाई में शामिल होने का आदेश दिया है।

आखिर क्या है इस शादी के पीछे वजह

ऐसे ही कुछ रिजर्व सैनिकों में से एक की ऐसी ही कहानी इस समय सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। देश के लिए बलिदान देने का समय आने पर कोई भी पीछे हटता नज़र नहीं आ रहा है। उरी मिंटज़र और एलिनोर योसेफिन ड्यूटी के लिए बुलाए गए आरक्षित सैनिकों में से हैं। वे दोनों रिज़र्व सेना में है और सेवा करते हैं और एक-दूसरे से प्यार करते हैं। युद्ध के लिए इन दोनों का बुलावा आते ही इन्होनें एक बड़ा कदम उठाया है।

दोनों ने की युद्ध में जाने से पहले शादी

उरी मिंटज़र और एलिनोर योसेफिन दोनों, जो अलग-अलग यूनिट में हैं और इन्होनें अपनी पोस्टिंग के लिए जाने से पहले एक बड़ा कदम उठाया है। जब यह कपल थाईलैंड में था तो उन्हें अपने देश की स्थिति के बारे में पता चला। उन्हें आपातकालीन रिजर्व पर सेवा देने के लिए कॉल आया। ऐसे हालातों में रविवार की रात उन दोनों ने शादी कर ली है। उनके माता-पिता और कुछ दोस्त शादी में शामिल हुए, जो मध्य इज़राइल के शोहम में एक पारंपरिक तरीके से की गई थी। मिंटज़र ने दावा किया कि अनगिनत बार शादी के बारे में सोचने के बावजूद, उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनकी शादी में इतनी जल्दबाजी होगी।

एक-दूसरे के होकर मरेंगे...

शादी के बाद ही जोड़े को अपनी रिज़र्व ड्यूटी की जिम्मेदारियों के प्रति सचेत होना है। उन्होंने कहा कि, यदि वे युद्ध में बच गए तो एक आलिशान पार्टी देंगे। उनका दावा है कि शादी के लिए उनकी इच्छा के पीछे वजह थी कि, भले ही वे युद्ध में मर भी जाए, लेकिन कम से कम वे एक- दूसरे के हो चुके होंगे और एक-दूसरे के होकर मरेंगे। ऐसी परिस्थितियों में शादी करने से एक मजबूत रिश्ते के लिए प्यार का अनोखा रूप देखने को मिलता है।

Advertisement
Next Article