India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

क्या आपकी भी आदत है फोन के कवर में पैसे रखना? तो हो जाइए सावधान, वरना होगा बेहद जानलेवा

03:34 PM Oct 02, 2023 IST
Advertisement

आपने शायद ऐसे बहुत से लोगों को देखा होगा जो फोन के कवर में पैसे जमा करके रखते हैं। लोग अब पर्स लेकर घूमना पसंद नहीं करते। हालाँकि, हर किसी के हाथ में मोबाइल जरूर होता है। लोगों के पर्स में पैसे रहते हैं हालाँकि, अब लोगों को नकदी की जरुरत नहीं है क्योंकि ऑनलाइन लेनदेन आम हो गया है। इसी वजह से लोग पर्स कम ही रखते हैं। लेकिन लोग इमरजेंसी के लिए कुछ कैश अपने पास रख ही लेते हैं। इसलिए इन्हें अक्सर मोबाइल फोन केस के अंदर लोग रख देते है।

सामने आई एक जरुरी जानकारी

क्या आप भी अपने फोन के कवर में नोट रखते हैं? अगर जवाब हां है तो यह वीडियो आपको चौंका सकता है। जी हां, मोबाइल कवर में नोट रखने से आपकी सुरक्षा को खतरा रहता है। इससे मोबाइल विस्फोट हो सकता है और आपको काफी पैसे का नुकसान हो सकता है। इस वीडियो को देखकर आप सब कुछ जान जाएंगे कि मोबाइल कवर में नोट रखना कैसे घातक हो सकता है?

गर्म फोन में हो सकता है विस्फोट

 अगर आप भी फोन कवर में कैश रखते हैं तो आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। कई बार इस्तेमाल करते समय फोन असल में काफी गर्म हो जाता है। प्रोसेसर की प्रोसेसिंग स्पीड ही ये तय करती है कि फ़ोन कितना गर्म होगा। आपके फोन के अंदर रखा नोट अगर बहुत ज्यादा गर्म हो जाए तो यह आपके लिए घातक हो सकता है। कुछ ही सेकंड में, गर्म फोन से कागज के नोट में आग लगने से आपका फोन राख में तब्दील हो सकता है।

लोगों ने दिए अपने-अपने रिएक्शन

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में यह चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। इसमें दिखाया गया कि कैसे फोन में नोट रखने से उनमें आग लग सकती है। ये देखने के बाद लोग चौंक उठे। ऐसे लोग, जो बहुत लंबे समय से यह काम कर रहे थे, बड़ी संख्या में कमेंट सेक्शन में नजर आएं। बाद में कई लोगों ने ऐसा अगली बार से करने के लिए इनकार कर दिया। कई लोगों ने कमेंट में कहा कि वे सालों से ऐसा कर रहें हैं लेकिन उनके मोबाइल में तो आग लगी ही नहीं है। तो अगर आप भी ऐसे ही हादसों से बचना चाहते हैं तो आगे से ऐसा करने से बचें।

Advertisement
Next Article