India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ऑफिस में हुआ ड्रिंकिंग कॉम्पटीशन, जीतने वाले के लिए 2 लाख इनाम, फिर हुआ कुछ ऐसा जिससे बंद हो गई कंपनी

10:58 AM Oct 04, 2023 IST
Advertisement

आज के समय में वर्क कल्चर में बहुत से जरीरु चेंज आ गए है, और इसके कारण ही, कई ऑफिस में अलग-अलग प्रतियोगिताएं होती हैं जो कर्मचारियों के लिए पॉजिटिव कामकाजी माहौल बनाए रखती हैं। उनके लिए खेल-कूद और बहुत -सी एक्टिविटीज़ के भी प्रोग्राम रखे जाते है। इसमें कर्मचारियों को प्रेरित करने के लिए कई प्रकार के प्राइज भी शामिल होते हैं और जिन्हें हासिल करने के लिए लोग शिद्दत से मेहनत करते है।

कौन-सा है ये कॉम्पटीशन?

एक पोस्ट के अनुसार इसी तरह की एक घटना हमारे पड़ोसी देश चीन में हुई थी।गुआंगडॉन्ग प्रोविंस के शेनज़ेन में एक ऑफिस प्रतियोगिता जीतने के लिए एक कर्मचारी ने अपनी जान जोखिम में डाल दी। आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि यह प्रतियोगिता असल में शराब पीने के लिए थी। जो व्यक्ति जल्दी से शराब पी लेगा उसे इनाम दिया जाएगा।

जल्दी शराब पीने का हुआ कॉम्पटीशन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना जुलाई में उस डिनर के दौरान हुई जो कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए प्लान किया था। ऐसा करने के लिए, कंपनी के बॉस ने विजेता के लिए 20,000 युआन मतलब कि 2 लाख 20 हज़ार से भी ज्यादा के पुरस्कार के साथ एक ड्रिंकिंग कॉम्पटीशन रखा। जांग सरनेम वाले कर्मचारी से ज्यादा शराब पीने पर बॉस ने 5000 युआन का ऐलान किया। जब इनाम की राशि बढ़ाकर 10,000 रुपये कर दी गई तो कुछ व्यक्तियों ने अपनी रुचि भी इस ओर दिखाई। एक और शर्त यह थी कि अगर जांग को कोई नहीं हरा सका तो जांग को 2 लाख रुपये मिलेंगे और अगर वह हार गया तो उसे 1 लाख की ट्रीट लोगों को देनी पड़ेगी।

पीते-पीते हुई मौत

उसके बाद, बॉस ने जांग के खिलाफ कॉम्पीटीशन करने के लिए कुछ व्यक्तियों को चुना। एक प्रतियोगी ने दावा किया कि जांग ने केवल दस मिनट में एक लीटर स्ट्रांग शराब पी ली थी। इसके तुरंत बाद, वह गिर गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टर ने कहा कि उसे एल्कोहॉल पॉइज़निंग बताया। दम घुटने के साथ-साथ उन्हें निमोनिया और दिल का दौरा भी पड़ा था। जांग को इलाज मिला, लेकिन 3 अगस्त को उनका निधन हो गया। घटना के वजह से कंपनी बंद हो गई और पुलिस अब इसकी जांच कर रही है।

Advertisement
Next Article