India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महिला की लापरवाही के चलते Buffalo निगल गई 1.5 लाख का मंगलसूत्र, जानिए क्या है पूरा मामला...

12:15 PM Oct 04, 2023 IST
Advertisement

मंगलसूत्र, गहने और जितनी भी सोने और हीरे की चीज़ें होती है उन्हें हम संभाल कर रखते है। क्योंकि वो होते ही इतने कीमती और महंगे की उन्हें बार-बार बनाने के बारे में कोई मीडल क्लास व्यक्ति बार-बार नहीं सोच सकता। क्योंकि इनकी कीमत देख किसी के भी होश उड़ जाते है। लेकिन अगर ऐसा हो कि आपकी ही लापरवाही से आपको बहुत बड़ा नुकसान हो जाए तो? हो सकता है कि आपको भी फिर सदमा लगना तय है क्योंकि आपकी भूल के कारण लाखों रुपये का सामान कोई खां ले तो आपको झटका तो लगेगा ही।

भैंस ने निगला मंगलसूत्र

अब ऐसा ही हुआ महाराष्ट्र में जहां, एक महिला की लापरवाही के कारण भैंस ने 1.5 लाख रुपये का मंगलसूत्र निगल लिया। दरअसल, यह घटना तब हुई जब एक महिला ने नहाने के लिए जाने से पहले गहनों को सोयाबीन और मूंगफली के छिलकों से भरी प्लेट में रख दिया। नहाने के बाद उसने छिलके वाली थाली भैंस के सामने खाने के लिए रख दी और घर का काम करने लगी।

पशुचिकित्सक से किया संपर्क

वहीं, कुछ घंटों बाद महिला को एहसास हुआ की उसका मंगलसूत्र गायब है। जब वह याद करने लगी तो उसे याद आया कि उसने मंगलसूत्र चारे में रख दिया है। तब यह साफ हो गया था कि भैंस ने ही इसे निगल लिया होगा, जिसके बाद महिला ने तुरंत अपने पति को इस बारे में बताया। जिसके बाद महिला के पति ने एक पशुचिकित्सक से संपर्क किया गया, जिसने मेटल डिटेक्टर का इस्तेमाल किया और पुष्टि की, कि 'मंगलसूत्र' भैंस के पेट में था।

भैंस की हुई सर्जरी

वहीं, भैंस के पेट में मंगलसूत्र वाली बात सामने आने के बाद, अगले दिन, भैंस की दो घंटे की लंबी सर्जरी की गई और उसे 60-65 टांके लगाने पड़े, जिसके बाद पशु चिकित्सा टीम ने सफलतापूर्वक उसके पेट से आभूषण निकाल लिया। वहीं, पशु चिकित्सा अधिकारी बालासाहेब कौंदाने ने सभी पशुपालकों से पशुओं को चारा या कुछ भी खिलाते समय थोड़ी सावधानी बरतने के लिए कहा है। उन्होंने कहा, ''हम लोगों से अनुरोध करते हैं कि जानवरों को चारा खिलाते समय सावधानी बरतें और सुनिश्चित करें कि इसमें कुछ और मौजूद न हो''।

Advertisement
Next Article