India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Google ने दिया 56 लाख का ऑफर, पहले ठूकरा चुकी है 32 लाख की नौकरी, UP की आराध्या ने किया कमाल

06:03 PM Oct 16, 2023 IST
यूपी के गोठना गांव की आराध्या त्रिपाठी 
Advertisement

Aaradhya tripathi google: आपके सामने भी कई बार ऐसी कहानी आई होगी, जिसे जानने के बाद आपका दिल खुश हो जाता होगा। आज हम आपको उत्तर प्रदेश की एक बेटी के बारें में बताने वाले है, जिनके सामने से गुगल ने 56 लाख की नौकरी का प्रस्ताव दिया है। यूपी के गोठवा गांव से आने वाली इस बेटी का नाम आराध्या त्रिपाठी है। और इनके बारे में आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि इन्होंने न आईआईटी, आईआईएम, एनआईटी और न ही आईआईआईटी से नहीं है। आइएं जानते है इनके बारें में..

Google से मिला 56 लाख का ऑफर

युपी के गोठना गांव की आराध्या त्रिपाठी के नाम एक ऐसी उपलब्धि जुड़ गई है। जो किसी के लिेए सपना हो सकता है। आपके मन में भी ये बातें होंगी कि देश के सबसे बड़े-बड़े शैक्षिक संस्थान से पढ़ने वाले बच्चे को ही अच्छी जगह नौकरी मिलती है। पर आराध्या त्रिपाठी (Aaradhya tripathi) ने इनमें से किसी भी जगह से पढ़ाई नहीं की है।

aaradhya tripathi

मगहर क्षेत्र के गोठवा गांव के निवासी आराध्या ने मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की है। अब गूगल से इनको लाख का ऑफर सामने से आया है। जो मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र को दिया गया। अभी तक का सबसे अधिक पैकेज है।

बचपन से पढ़ाई में तेज रही आराध्या

आराध्या के पिता एक वकील है और मां एक गृहिणी है। इनके बारें में कहा जाता है कि ये बचपन से पढ़ने में तेज थी। उत्तर प्रदेश के ही सेंट जोसप स्कूल से माध्यमिक शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से  कंप्यूटर इंजीनियरिंग में बीटेक किया। जिसके बाद उन्होंने गूगल में ही एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट के रूप मे थे। 2023 में आराध्या ने एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में स्केलर पर काम किया।

कंपनी में उनका काम काफी अच्छा रहा कि इंटर्नशिप पूरी होने के बाद उनको स्केलर ने 32 लाख का पैकेज दिया। फिर भी उन्होंने इस जॉब को नहीं किया। जिसके बाद भी उन्होंने इस नौकरी नहीं किया।

Advertisement
Next Article