India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

क्या सच में अब बाजार से गायब हो गया रेनोल्ड्स 045 फाइन कार्ब्यूर पेन? कंपनी ने जारी की नई जानकारी

04:51 PM Oct 03, 2023 IST
Advertisement

सफ़ेद बॉडी और नीले ढक्कन वाला पैन हमेशा 90 के दशक के बच्चों का पसंदीदा रहेगा। बाज़ार में आते ही यह पेन लगभग हर बच्चे के पेंसिल केस में था। ट्रांसपेरेंट ऊपरी हिस्से वाला एक स्टाइलिश पेन और एक शानदार लेखन पेन, जिसका अनोखा नीला ढक्कन इसकी पिछली पहचान के रूप में काम करता था। यह सिर्फ एक कलम से कहीं अधिक था, यह बच्चों को अच्छा लिखना सिखाने का एक डिवाइस था और समय के साथ इसका इमोशनल महत्व भी बढ़ता गया। हाल ही में इस पेन को लेकर एक ऐसी कहानी वायरल हुई, जिसने उस दौर से लेकर आज तक के हर बच्चे को रुला दिया है।

पोस्ट हुई तेज़ी से वायरल

 ट्विटर पर इस पेन के बारे में एक पोस्ट बहुत वायरल हो रही है। ट्विटर अकाउंट 90s किड के अनुसार, रेनोल्ड्स 045 फाइन कार्ब्यूर पेन अब बाजार में नहीं बेचा जाएगा। इसके आगे की पोस्ट में कहा गया है, यह एक युग के अंत को दिखाता है। साथ ही टूटे हुए दिल का इमोजी भी इसके साथ लगाया गया है। यह पोस्ट आग की तरह फैल गया और इसे 2.7 मिलियन से ज्यादा लोगों ने अब तक देखा है। इस पेन के यूजर्स ने ढेरों कमेंट्स में अपनी भावनाएं जाहिर कीं। कुछ लोगों ने थोक में इस पेन का ऑर्डर भी दे दिया है।

कंपनी ने भी दिया अपना रिस्पांस

रेनॉल्ड्स कंपनी को इस पोस्ट के बारे में तब पता चला जब यह पोस्ट वायरल हो गई। कंपनी ने इस मामले में बहुत कुछ बातें साफ कर दी है। कंपनी ने अपने पोस्ट में दावा किया कि फेसबुक पर पेन के बारे में गलत जानकारी शेयर की जा रही है। इसके अलावा, कंपनी ने सुझाव दिया है कि उसके पार्टनर, स्टेकहोल्डर्स और ग्राहक किसी भी संबंधित मामले की जानकारी के लिए केवल उसकी ऑफिसियल वेबसाइट का ही इस्तेमाल करें। कंपनी ने आगे कहा कि सभी का विश्वास कायम रखना उसकी सबसे पहली जिम्मेदारी है। कंपनी ने इस पोस्ट के साथ यह बिल्कुल साफ कर दिया है कि फिलहाल उसकी अपने पहचाने जाने वाले पेन का उत्पादन बंद करने की कोई भी प्लानिंग नहीं है।

Advertisement
Next Article