India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

घर से दूर रहने पर 8 लाख रुपये में मिलेगी 'रेंट पर मम्मी', सभी जरुरतों का रखेगी ध्यान, इस तरह कर सकते है हायर...

03:38 PM Oct 05, 2023 IST
Advertisement

जब माता-पिता अपने बच्चों को पढ़ाई के लिए बाहर भेजते हैं तो उन्हें अक्सर उनकी रहने की स्थिति के बारे में चिंता होती है। जिन बच्चों को काम करने की आदत नहीं है, वे इस बात को लेकर परेशान रहते हैं कि उन्हें ठीक तरह से खाने-पीने और अपने कपड़े धोने और प्रेस करने के लिए समय कैसे मिलेगा। इन चिंताओं को दूर करने के लिए एक अनूठी सर्विस शुरू की गई है।

जानें क्या है ये पूरा मामला?

एक रिपोर्ट के अनुसार, रेंट ए मॉम सेवा हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका में कॉलेज के छात्रों के लिए शुरू की गई है। इसमें जो महिला उनकी मां बनेगी वह उन्हें वही सुविधाएं देगी जो एक असली मां देती है। बच्चों को सही राह दिखाने के अलावा, किराये की मां कॉलेज के छात्रों के खाने, कपड़े और अन्य जरूरतों का ख्याल रखेगी।

8 लाख से थोड़े पैसों में मिलेगी ''मम्मी''

इस मम्मी को किराए पर लेने की सेवा के लिए $10,000 मतलब भारतीय मुद्रा में 8 लाख 23 हज़ार रुपये/ एकेडमिक सेशन से थोड़ा अधिक की जरुरत होगी। 70 साल की महिला टैमी कुमिन (Tammy Kumin) यह सेवा बच्चोंको मुहैया करवाती हैं। वह तीन बच्चों की मां और छह बच्चों की दादी व नानी हैं। वह अभी भी इस उम्र में खाना बनाती है, कपड़े धोती है और इमरजेंसी वाली हालातों में किराने की खरीदारी करने जाती है। वह एक माँ की भूमिका निभाती है उन लोगों के लिए जिन्होनें उनको किराए पर हायर किया है। प्री-बोर्डिंग, बोर्डिंग और कॉलेज के छात्रों के लिए, उनकी सेवा, जिसे छात्रों के लिए Concierge Service for Students के रूप में जाना जाता है।

1993 में शुरू हुई थी ये सर्विस

टैमी कुमिन द्वारा 1993 में शुरू की गई यह सेवा घरेलू और विदेशी दोनों छात्रों की मदद करती है। जो माता-पिता उन्हें काम पर रखते हैं, वे यह जानकर टेंशन फ्री हो सकते हैं कि उनके बच्चे समय पर खाना खाएंगे। इसके अलावा उन्हें अपने घरों के लिए फर्नीचर ढूंढने, पार्टियों की योजना बनाने, डॉक्टरों और बैंकों को ढूंढने के साथ-साथ डिनर, जिम और ब्यूटी और स्पा सेवाओं के लिए नियुक्तियों को शेड्यूल करने में भी मदद मिलेगी। चौबीसों घंटे ऑन कॉल मदद की जाएगी। जो बच्चे उनकी सेवाओं का इस्तेमाल करते हैं, उनका दावा है कि वे पूरी तरह से अपनेपन को फील करते है और उनकी सारी मदद पूरी की जा रही है।

Advertisement
Next Article