India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सामने आया 'चमत्कारी जूस' का देसी नुस्खा, जिससे नहीं बढ़ेगी आपकी उम्र, चेहरे पर आएगा बेशुमार ग्लो, लोगों ने समझा अमृत

01:39 PM Oct 11, 2023 IST
Advertisement

कोई नहीं चाहता कि उसके चेहरे पर झाइयां या झुर्रियां हों या वह जल्दी बूढ़ा दिखे। लोग इसके लिए कई तरह के नुस्खे भी करते हैं। हालाँकि बाज़ार में ऐसे कई उत्पाद हैं जो उम्र बढ़ने को रोकने का दावा करते हैं, लेकिन वे उतना काम नहीं करते हैं जितना इनमें बताया जाता है। इस मामले में, यह अलग होगा अगर एक प्राकृतिक पदार्थ की खोज की जाए जो आपको युवा दिखने का वादा करें।

आखिर क्या है ये चमत्कारी जूस का रहस्य?

एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक महिला ने दावा किया कि उसने अपने खाने में कुछ ऐसा शामिल किया है जो चमत्कारी प्रभाव कर रहा है। चूंकि महिला हेल्थ और डाइट से जुड़े मामलों में एक्सपर्ट है तो इसलिए कोई भी कुछ हद तक उसकी सलाह पर भरोसा कर सकता है। उनका दावा है कि उन्होंने एक चमत्कारी जूस की खोज की है जो उनकी उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा कर रहा है और शारीरिक परिवर्तन भी ला रहा है।

सामने आया चमत्कारी जूस का राज़

वह कारमेन बैट्रेस (Carmen Batres) नाम से जानी जाती है। उन्होंने दावा किया कि पिछले कुछ महीनों से वह एक खास जूस का सेवन कर रही है। वह नियमित रूप से एक गिलास गाजर का जूस पीती हैं और उनका मानना ​​है कि इससे उनके चेहरे की चमक में सुधार के अलावा उनके शरीर की उम्र बढ़ने की प्रक्रिया भी धीमी हो गई है। जिम में उनके डेली वर्कआउट और गाजर के जूस के सेवन के वजह से उनकी त्वचा, बाल, नाखून और एनर्जी लेवल में काफी अच्छा सुधार हुआ है। गाजर में हाई क्वांटिटी में विटामिन ए होता है जो कि कोलेजेन प्रोडक्शन को बढ़ाने में मदद करता है। इसके अलावा, विटामिन सी कैंसर सेल्स से लड़ता है और शरीर को फायदा करता है।

इस जूस के है बहुत गुण

महिला ने कहा कि गाजर में मौजूद विटामिन K ने उसे स्वस्थ वजन बनाए रखने और उसके शरीर से सभी पैरासाइट्स से छुटकारा पाने में मदद की है। महिला के हाव-भाव देखकर लोगों ने भी गाजर के जूस को अमृत समझ लिया। इसके अलावा, कई अध्ययनों में पाया गया है कि एक गिलास गाजर का जूस विटामिन ए की डेली मात्रा का 800% प्रदान करता है। इसके अलावा, यह लिवर और दिल को नुकसान पहुँचाता है।

Advertisement
Next Article