India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'No Youtuber Allowed'! कोलकाता में नवरात्रि पंडाल का नोटिस हुआ वायरल

09:56 AM Oct 20, 2023 IST
Advertisement

दुनिया भर में प्रसिद्धि पश्चिम बंगाल की दुर्गा पूजा की है। हर साल बड़ी संख्या में लोग इसमें शामिल होते हैं। पूरे पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के लिए पंडाल सजाए गए हैं। नवरात्रि के दौरान इनका वैभव और सुंदरता देखने को मिलती है।

इस साल भी हालात पिछले साल जैसे ही हैं, लेकिन एक दुर्गा पूजा पंडाल की ओर से लिया गया फैसला सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता के पूर्वाचल शक्ति संघ के दुर्गा पूजा पंडाल में यूट्यूबर्स के प्रवेश पर कथित तौर पर रोक लगा दी गई है। पंडाल के बाहर लगे एक साइन बोर्ड में कहा गया है कि यहां किसी भी यूट्यूबर्स को अनुमति नहीं है।

यूट्यूबर्स को नहीं है इजाजत

मंगलवार को पंडाल आयोजकों द्वारा पोस्ट किया गया एक नोटिस सोशल मीडिया साइट "एक्स" की यूज़र स्वाति मोइत्रा द्वारा पोस्ट किया गया था। इसमें देखा जा सकता हैं कि यूट्यूबर्स को पूजा पंडाल में जाने की इजाजत नहीं है। स्वाति द्वारा सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर शेयर करने के बाद ही वायरल हो गयी और इतना ही नहीं बल्कि कई लोग पंडाल के इस फैसले को सही बता रहे हैं।

कुछ लोग हुए सहमत

एक एक्स यूज़र ने इसे अच्छा फैसला बताया तो वहीं एक दूसरे यूज़र ने कहा कि यह नियम हर जगह लागू किया जाना चाहिए। यूजर ने यूट्यूबर्स को बकवास करार दिया। एक उपयोगकर्ता के अनुसार, इंस्टाग्राम इन्‍फ्लुएंसर्स को भी इस फैसले के अंदर शामिल करना चाहिए।

कई लोगों को पसंद नहीं आया फैसला

फिर भी, बहुत से लोग इस फैसले से असहमत हैं। उन्होंने इसे भेदभावपूर्ण बताया। यूज़र्स के अनुसार, यह निर्णय कई स्तरों पर भेदभावपूर्ण है। एक यूज़र ने कहा कि इंस्टाग्रामर्स और यूट्यूबर्स को सबसे पहले मार्केटिंग के लिए आमंत्रित किया जाता है। अब जब उसका काम ख़त्म हो गया है तो वह उन्हें नहीं चाहता। पूजा समितियों की स्थिति बेहद पाखंडपूर्ण है। इस फैसले पर सोशल मीडिया यूजर्स बंटे हुए हैं। हालांकि पंडाल आयोजकों ने अभी तक कोई रिएक्शन नहीं दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि कई अन्य पंडाल आयोजक भी इसी तरह का ऑप्शन चुनने पर विचार कर रहे हैं।

Advertisement
Next Article