India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

North Korea: अपने ही जनरल को दे दिया Kim Jong ने दर्दनाक मौत, सजा जान आपका भी दहल जाएगा दिल

11:43 AM Oct 17, 2023 IST
Advertisement

आपको बता दें कि एक जनरल के ऊपर गंभीर आरोप लगाया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि उसने तख्तापलट की योजना बनाने का प्लान किया था। उसकी इस योजना की खबर किम जोंग को लग गई। जो अपनी अजीबोगरीब सजाओं के लिए पूरी दुनिया भर में जाना जाता हैं, और उसकी सजाओं को सुनते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग अपने अजीबोगरीब सजाओं को लेकर पूरे देशभर में चर्चा का विषय बने रहते हैं। केवल नॉर्थ कोरिया के लोग ही नहीं बल्कि पूरे देशभर के लोग उसके सजा को सुनकर डर जाते हैं। हर किसी के दिमाग में एक ही सवाल आता है कि एक इंसान होकर दूसरे इंसान को इतनी दर्दनाक सजा कैसे दे सकता है ? किम जोंग का खतरनाक रवैया आए दिन सोशल मीडिया पर सामने आता है। वहीं एक बार फिर से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, किम जोंग ने एक जनरल को इतनी दर्दनाक सजा दी कि उसके बारे में सुनकर आपके भी हैरानी में आ जाएंगे।

अपने खिलाफ गद्दारी से भड़के किम जोंग

फिलहाल जनरल के नाम और पहचान का खुलासा नहीं हो सका है। उसके ऊपर से तानाशाह सत्ता को बेदखल कर देने का गंभीर आरोप लगाया गया है। यह जानकर किम जोंग इतने गुस्सा हुए कि उन्होंने जनरल के परिवार के बारे में एक बार भी नहीं सोचा। हालांकि आप ये जानने के लिए उत्सुक होंगे कि आखिर ऐसी कौन सी सजा किम जोंग ने जनरल को दी थी।

जनरल की बेदर्दी से हुई मौत

दरअसल, किम के रयोंगसॉन्ग के अंदर मछली का एक बड़ा टैंक बनाया गया था जो सैकड़ों पिरान्हा मछलियों से भरा है। किम ने सबसे पहले जनरल के हाथ और सिर को चाकू से कटवा कर शरीर से अलग करवा दिया। इसके बाद उसके शरीर को खतरनाक मछलियों के हवाले कर दिया। इस दर्दनाक सजा से जनरल के शरीर पर इतने घाव बन गए कि उसकी तड़प-तड़प कर मौत हो गई।

ऐसी सजा का आइडिया कहां से आया?

एक रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर कोरिया के किम जोंग को साल 1977 में बनी जेम्स बॉन्ड की फिल्म 'the spy who loved me' से गद्दारों को इस तरह की मौत देने का आइडिया आया। दरअसल इस फिल्म में विलेन स्ट्रोमबर्ग ने अपने दुश्मनों को उसी टैंक में फेंककर मार डाला था, जिसमें सैकड़ों शार्क मौजूद थे। बता दें फिरआना मछलियों के दांत बहुत ही नुकीले होते हैं

Advertisement
Next Article