India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राजस्थान कांग्रेस MLA ने उछाली बुजुर्ग की पगड़ी, BJP नेता ने साधा निशाना

10:29 AM Oct 18, 2023 IST
Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच एक वायरल वीडियो को लेकर राजनीति गरमा गई है। चित्तौड़गढ़ जिले की बेगू विधानसभा सीट से विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी का यह वीडियो जारी होने से कांग्रेस को नुकसान होता नजर आ रहा है।

इस वीडियो में विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी द्वारा एक बुजुर्ग व्यक्ति की पगड़ी को लात मारकर उछाल दिया जाता है। इस तथ्य के बावजूद कि यह एक पुराना वीडियो है। यह वीडियो, जो फिलहाल ऑनलाइन ट्रेंड कर रही है, कथित तौर पर 2021 की है। इस वीडियो के जारी होने के बाद से बीजेपी नेता कांग्रेस की आलोचना कर रहे हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीडियो में दिख रहा बुजुर्ग शख्स लोभी राम गुर्जर नाम का एक किसान है। गेंदेलिया गांव के नागरिक लोभी राम गुर्जर हैं। राम गुर्जर के बेटे मुकेश ने दावा किया कि घटना 2021 में हुई जब उनके पिता उनके लिए विधायक से नौकरी मांगने बेगूं के मेनाल रिसॉर्ट में गए थे। मेरे पिता की पगड़ी विधायक ने उछाल दी। लोभी राम गुर्जर के मुताबिक, विधायक ने कथित तौर पर उनकी पगड़ी उछालकर राम गुर्जर की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया है। लोभी राम गुर्जर ने न्याय की गुहार लगाई है।

बीजेपी नेता सतीश पूनिया ने साधा निशाना

इस घटना में हमलावर बीजेपी है। बीजेपी नेता सतीश पूनिया के मुताबिक कांग्रेस विधायक की हरकतें अशोभनीय हैं। राजस्थान की ओजस्वी पगड़ी को लात मारना कांग्रेस की संस्कृति का परिचायक है। किसी विधायक को इस तरह से हरकत करना शोभनीय नहीं है। पूनिया की व्यंग्यात्मक टिप्पणी में राहुल गांधी पर निशाना साधा गया, जिसमें लिखा था, 'न जनता का सम्मान, न संस्कृति का सम्मान,मोहब्बत की दुकान की यही वास्तविकता है।' कांग्रेसियों राजस्थान की जनता इस बार कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार को उखाड़ फेंकेगी।

कांग्रेस विधायक ने दिया अपना बयान

 पूरे घटनाक्रम पर विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी ने अपना बयान दिया है। उन्होंने दावा किया कि कुछ लोग वीडियो में हेरफेर करके और इसे व्यापक रूप से फैलाकर उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। यह वीडियो 21 अक्टूबर 2021 को बनाया गया था। 16 जुलाई 2021 को पारसोली थाने में लोभी राम और उसके बेटे के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया था। पगड़ी रख कर वह अक्सर हर जगह जा कर सहायता मांगते थे। वीडियो में भी वह मुझसे रेप जैसे जघन्य अपराध में मदद की गुहार लगा रहा था। बलात्कारियों को केवल भाजपा सदस्य ही गले लगा सकते हैं।

Advertisement
Next Article