India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

चुनावी खेल के बीच बदल जाएगी Sachin pilot की वर्दी, कैप्टन से बनेंगे मेजर होगा प्रमोशन

08:42 PM Oct 16, 2023 IST
sachin pilot army photo
Advertisement

आपने राजस्थान की राजनीति में सचिन पायलट का नाम तो जरूर सुना। अब आने वाले महीने में देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है। राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद कैप्टन सचिन पायलट प्रमोशन की तैयारी में है। कैप्टन के रूप में काम करने के बाद सेना में मेजर बनने की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच कुछ तस्वीरों ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खीचा।

मेजर बनने की तैयारी में पायलट

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट जल्द ही कैप्टन से मेजर पद पर बैठंगे। बता दे कि अभी पायलट टेरिटोरियल सेना में मेजर के रूप में कार्यरत, पायलट कैप्टन से मेजर बनने के लिए जल्द ही नई दिल्ली छावनी मुख्यालय में पार्ट-बी पदोन्नति की परीक्षा देगें।

दिल्ली में सेना की वर्दी में सचिन पायलट अफसरों के साथ PC: sachin pilot twitter

यदि पायलट इस परीक्षा को पास कर लेते हैं तो वो कैप्टन से से मेजर बन जाएंगे। सोमवार को सचिन पायलट दिल्ली में थे, जहां उन्होंने सैन्य अधिकारियों के साथ फोटो खिंचवाए। राजस्थान के टोंक से विधायक सचिन पायलट ने आगामी विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ने का इरादा जताया है।

राजस्थान की दोनों बड़ी पार्टियां कांग्रेस और बीजेपी चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। लेकिन इस बीच सैन्य अधिकारियों के साथ सेना की वर्दी पहने हुए सचिन पायलट की ये तस्वीरे खूब पंसद किया जा रहा है। कैप्टन से मेजर बनने से पहले सचिन पायलट को तीन-तीन घंटे की लिखित परीक्षा पास करनी होगी।

सोमवार, 17 अक्टूबर को सचिन पायलट ने तीन घंटे की लिखित परीक्षा दी। इसके बाद आज 18 अक्टूबर को तीन घंटे की लिखित परीक्षा दी गई। इस परीक्षा को पास करने के बाद सचिन पायलट भारतीय सेना में कैप्टन से मेजर बन जाएंगे।

 

Advertisement
Next Article