India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Shimla: फ्लाइंग फेस्टिवल के दौरान हुआ हादसा, पैराग्लाइडर Crash में बाल-बाल बची जान

11:55 AM Oct 16, 2023 IST
Advertisement

आपको बता दें कि शिमला में पहली बार फ्लाइंग फेस्टिवल का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में जीतने वाले कैंडिडेट को 2 लाख का इनाम दिया जाएगा। दरअसल हाल ही में शिमला के जुगनू इलाके में फ्लाइंग फेस्टिवल का आयोजन किया गया। यह आयोजन 4 दिन तक चला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्कू ने इसकी शुरुआत की है। कई कैंडिडेटस ने इसमें हिस्सा लिया। हालांकि आयोजन के दौरान एक हादसा होते होते रह गया। आपको बता दें कि एक कैंडिडेट की जान बाल-बाल बची है।

दरअसल दावा किया गया है कि शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल के दौरान एक कैंडिडेट की क्रैश लैंडिंग हो गई। पैराग्लाइंडर लैंडिंग पॉइंट की तरफ आ रहा था, लेकिन तभी उसका संतुलन बिगड़ गया और लैंडिंग पॉइंट से करीब एक 100 मीटर दूर एक पेड़ से जा टकराया। पेड़ से टकराने के बाद पैराग्लाइडर का पैराशूट पेड़ से बुरी तरह से फट गया। इस घटना के बाद वहां मौजूद लोग तुरंत उसे बचाने के लिए आए।

बताया जा रहा है कि जैसे ही पैराग्लाइडर पेड़ से टकराया तो उसने तुरंत अपने दोनों पैरों से पेड़ को जोर से पुश किया। ऐसा करके उसने अपने-आपको ज्यादा जख्मी होने पर लिया। हालांकि यह घटनाबड़ी हो सकती थी क्योंकि वहां बिजली की तार भी थी। अगर पैरा ग्राइंडर की दशा इधर-उधर होती और पैरा ग्राइंडेड तारों में फंस जाता तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। हालांकि उसकी जान बाल-बाल बची और वह अब सुरक्षित है। सोशल मीडिया पर अब यह वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप भी अंदाजा लगा सकते हैं कि यह घटना कैसे हुई और इतनी खतरनाक हो सकती थी।

हालांकि इस वीडियो में जीते इस प्रतियोगिता में जीतने वाले को 2 लाख का इनाम दिया जाएगा। इसमें हिस्सा लेने के लिए देश और विदेश से भीकैंडिडेटस शामिल हुए हैं। इस आयोजन का मकसद शिमला में पर्यटकों को आकर्षित करना है। पर्यटक विभाग से मिलकर एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। वहीं आयोजकों ने बताया कि सुरक्षा के सारे इंतजाम अच्छे से किए गए हैं। संतुलन बिगड़ने से एक दुर्घटना होने पर बाल-बाल बचा है। किंतु वह आदमी अब बिल्कुल ठीक-ठाक है।

Advertisement
Next Article