India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका खिलाडी के बैट पर दिखा 'ओम' का चिन्ह, वायरल हुई तस्वीर

09:18 AM Oct 19, 2023 IST
Advertisement

ICC वनडे विश्व कप 2023 का महाकुंभ अभी भी जारी है। गुरुवार 19 अक्टूबर यानी कि आज पुणे में टूर्नामेंट का 18वां मैच भारत और बांग्लादेश के बीच होगा। सोशल मीडिया पर विश्व कप के कई पल वायरल होते देखे गए हैं। लेकिन विश्व कप का 15वां मैच, जिसमें नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को 38 रन के स्कोर से हराया, लोगों का सबसे ज्यादा ध्यान अपनी ओर खींचता है।

दर्शकों के मुताबिक हार-जीत से हटकर इस मैच का सबसे अनोखा पहलू केशव महाराज का बल्ला था। जी हां, भारतीय मूल के निवासी केशव के बल्ले पर जनता ओम का निशान देखती रही जब वह 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे। तब से उनकी बल्ले की तस्वीर सोशल मीडिया सनसनी बन गई है। केशव के बल्ले ने पहले भी ध्यान खींचा है, इसलिए यह पहली बार नहीं है।

सोशल मीडिया पर कम आते है नजर

सोशल मीडिया पर केशव अक्सर एक्टिव नहीं रहते हैं। @keshavmaharaj16 उनका इंस्टाग्राम यूजरनेम है। वहां उन्हें 1.2 लाख लोग फॉलो करते हैं। इस जगह उन्होंने अपनी जिंदगी के कुछ प्यारे पल शेयर किए हैं। केशव ने दिसंबर 2022 में अपनी एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की थी, जिसमें वह बल्ले को निहारते नज़र आ रहे हैं। यह बल्ला ओम चिन्ह को साफतौर पर दिखाता है। इस पोस्ट को अब तक 3 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं।

भारतीय परंपराओं का करते है सख्ती से पालन

केशव महाराज दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिकेट खेलते हैं। वह बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हैं। केशव महाराज की पत्नी लेरिशा भी भारतीय मूल की हैं। अप्रैल 2022 में उनकी शादी हुई थी। दक्षिण अफ्रीका के रहने वाले केशव भारतीय परंपराओं का सख्ती से पालन करते हैं और सभी हिंदू त्योहार को भरपूर जोश के साथ मनाते है। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से केशव महाराज का भारत से भी गहरा नाता है। दरअसल, केशव के पिता ने एक इंटरव्यू में दावा किया था कि उनके पूर्वज सुल्तानपुर के रहने वाले थे। 1874 में, बेहतर रोज़गार की तलाश में, उनके पूर्वज भारत से डरबन चले गए थे।

Advertisement
Next Article