India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सस्ती कीमत में पतला होने के लिए कराया ऐसा ट्रीटमेंट, जान से हाथ धो बैठी वकील, हैरान कर देगा मामला...

03:05 PM Oct 11, 2023 IST
Advertisement

हमारे समाज के अंदर सुंदरता को लेकर जो एक लेआउट सेट किया गया है, अगर उसमें लोग फिट नहीं हो पाते तो उसके चलते कई बार लोग अपनी जान भी जोखिम में डाल देते हैं। महिलाओं और पुरुषों प्रत्येक के पास पालन करने के लिए अपने अलग पर्सनल स्टैंडर्ड होते हैं, जिन्हें वे कभी-कभी व्यायाम के माध्यम से और कभी-कभी सर्जरी के जरिए से भी हासिल करते हैं। हालाँकि, यहां व्यक्ति के लिए अपने स्वास्थ्य पर भी सोचना बहुत जरुरी होता है।

कैसे दाव पर लगाई अपनी जिंदगी?

युरित्ज़ी गैब्रिएला (Yuritzi Gabriela Gutiérrez) एक पढ़ी-लिखी महिला हैं जिन्होंने पेशे से वकील के रूप में काम किया। इसके बावजूद, वह सुंदरता के सामाजिक स्टैंडर्ड के अनुरूप बनने की ख्वाहिश रखती थी। हालाँकि वह इतनी समझदार थी कि इस पर बहुत अधिक पैसा खर्च करने से बचती थी, लेकिन वह इस बात से अनजान थी कि उसके शख्सियत पर उसके वजन का कोई खास असर नहीं पड़ता है। खूबसूरती हासिल करने के लिए उन्होंने अपना जीवन दाव पर लगा दिया।

पतले होने के लिए अपनाया ये ट्रीटमेंट

परफेक्ट फिगर पाने के लिए 28 साल की युरित्ज़ी गैब्रिएला गुतिरेज़ (Yuritzi Gabriela Gutiérrez) ने फैट कम करने वाली सर्जरी कराने का प्लान बनाया। एक रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने मेक्सिको सिटी के Ecatepec de Morelos में एक क्लिनिक का दौरा किया। वह यहां सस्ती सर्जरी की तलाश में आई थी, जहां उसे पुरे प्रोसेस में तीन के बजाय केवल एक राउंड के लिए भुगतान करना होगा। उसने अपने घर पर लोगों को भी सर्जरी के बारे में बताया था और सर्जरी पूरी होने के बाद वह वहां वापस घर भी चली गई।

अपनी जान से धो बैठी हाथ

सर्जरी के कुछ दिन बाद जब लड़की को कुछ दिक्कतें होने लगीं तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के मुताबिक, यह सर्जरी का साइड इफेक्ट है और वह ब्रेन डेड भी हो सकती है। यह सुनते ही उसकी माँ घबरा गई। अस्पताल में 8 दिन बिताने के बाद युवा मरीज को एक बड़े हेल्थकेयर सेंटर में ट्रांसफर कर दिया गया। अफसोस की बात यह है कि लड़की यहां भी जीवित नहीं रह पाई। घटना के बाद, उस लड़की की मौत की जांच की मांग की जा रही है जिसने अभी-अभी वकील के रूप में ग्रेजुएशन किया था।

Advertisement
Next Article