India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

20 मिनट तक लिफ्ट में फंसी रही बच्ची, रोती रही, बाहर निकलने की लगाती रही गुहार, देखें Video

04:21 PM Oct 05, 2023 IST
Advertisement

कुछ दिनों पहले ग्रेटर नोएडा से एक खबर सामने आई थी, जहां एक महिला लिफ्ट से गिरने के बाद बुरी तरह से घायल हो गई थी, जिसने अस्पताल में अपना दम तोड़ दिया था। वहीं, इस घटना के बाद एक और ऐसी घटना ग्रेटर नोएडा से सामने आई थी, जहां निर्माणाधीन बिल्डिंग से गिरने के बाद 8 मजदूरों की मौत हो गई थी और कई मजदूर घायल हो गए थे। ऐसी घटनाओं के बाद लोगों को लिफ्ट का इस्तेमाल करने से डर लगने लगा था। लेकिन अब सोशल मीडिया पर एक और ऐसी वीडियो वायरल हो रही है, जिसे देखने के बाद लोगों के बीच लिफ्ट का डर एक बार फिर से जग गया है।

दरअसल, इंटरनेट पर वायरल ये वीडियो उत्तर प्रदेश के जनेश्वर एनक्लेव अपार्टमेंट का है। जहां, अपार्टमेंट के 11वें फ्लोर पर फ्लैट नंबर 1105 बी में रेंट पर रहने वाले परिवार की एक बच्ची स्कूल से वापस लौट रही थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्ची जैसे ही लिफ्ट में सवार हुई तभी बिजली गुल हो गई। इसके बाद बच्ची थोड़ी देर शांत रही, लेकिन जब थोड़ी देर हुई तो वे घबरा गई।

वीडियो में देखा जा सकता है कि हरे रंग की टीशर्ट वाली स्कूल यूनिफार्म पहने एक बच्ची लिफ्ट में फंसी हुई है। बच्ची पहले शांत है, लेकिन फिर वह घबराने लगती है। घबराहट में वह बचाने के लिए चिल्लाते हुए गुहार लगाने लगती है। लिफ्ट में कूद-कूदकर बाहर लोगों का ध्यान खिचने की कोशिश करने लगती है। इस पर भी मदद नहीं मिलने पर बच्ची लिफ्ट के दरवाजे भी खोलने की कोशिश करती है। जब लिफ्ट का दरवाजा भी नहीं खुलता है तो वे रोने लगती है और लिफ्ट में लगे कैमरे के आगे हाथ जोड़कर बाहर निकालने की गुहार लगाती है।


रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब 20 मिनट तक ऐसा ही चलता रहा। इसके बाद बिजली आने पर या उसका इमरजेंसी बैकअप ऑन होने पर लिफ्ट बेसमेंट में जाकर खुल गई। इसके बाद ही बच्ची बाहर निकल सकी। वहीं, आरोप है कि मेंटिनेंस टीम ने बच्ची को कैमरे पर देखा था फिर भी कोई एक्शन नहीं लिया। जनेश्वर एनक्लेव अपार्टमेंट कॉम्पलेक्स में मेंटिनेंस टीम की लापरवाही का यह पहला मामला नहीं माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि यहां के मेंटिनेंस इश्यूज की शिकायत कई बार प्रशासन से की जा चुकी है। लिफ्ट को लेकर भी कई बार शिकायत की गई है।

Advertisement
Next Article