India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

रोमांटिक शहर पेरिस पर मंडराया बड़ा खतरा, खटमलों ने फैलाया अपना आतंक, टूरिस्ट्स को कुछ समय ना आने की सलाह

04:14 PM Oct 05, 2023 IST
Advertisement

दुनिया में ऐसी कई जगहें हैं जिनका नेचर ही सुहावना होता है। कुछ स्थान अपने रोमांच के लिए जाने जाते हैं। इन स्थानों पर आने वाले टूरिस्ट आमतौर पर वे लोग होते हैं जो जीवन में चुनौतियों का मजा लेते हैं। बहुत लोग प्रकृति की शांति का आनंद लेते हैं। वे कम भीड़ वाले एकांत इलाकों में जाते हैं। ऐसे ही कुछ जगहें ऐसी भी हैं जहां कपल्स को बेहद रोमांटिक लगता है। वे अपने रोमांटिक रिश्तों को और बेहतर बनाने के लिए इन स्थानों की यात्रा करना पसंद करते हैं।

क्या दिक्कत आई सामने

पेरिस को रोमांटिक लोगों के लिए एक अच्छी जगह माना जाता है, तो अगर हम रोमांटिक स्थानों के बारे में बात कर रहे हैं तो इसका उल्लेख कैसे नहीं किया जा सकता है? वहां जाने वाले यात्रियों का दावा है कि पेरिस की हवा में ही रोमांस बसा हुआ है। यहां आते ही कपल्स के बीच के सारे मनमुटाव दूर हो जाते हैं और सिर्फ प्यार रह जाता है। हालाँकि, फिलहाल यहां एक अजीब मुद्दा इस आकर्षक टूरिस्ट डेस्टिनेशन को परेशान कर रहा है और वो है ये खटमल के हमले।

इस जगह पर आना करें अवॉयड

हाँ, इस आकर्षक शहर में खटमल के हमले आज भी हो रहे हैं। शहर के लगभग हर होटल, रेस्तरां और यहां तक ​​कि मूवी थिएटर में भी खटमल बड़ी संख्या में देखे जा रहे हैं। इनके संपर्क में आने वाले हर व्यक्ति को इनके द्वारा काट लिया जाता है। अधिकारियों को अब इस परेशानी का हल ढूंढ़ने के लिए आगे आना पड़ा क्योंकि समस्या बहुत अधिक बढ़ चुकी है। सोशल मीडिया पर फ्रांस के इस शहर की समस्या को उजागर करने वाला एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इससे परेशान टूरिस्ट्स अपनी यात्राएं बीच में ही रद्द कर रहे हैं।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट्स में भी मौजूद है ये कीड़े

पूरे शहर में ये कीड़े फैल गए हैं। होटलों के बारे में भूल जाओ अगर आप बस या ट्रेन से भी यहां पर सफर करते हैं तो भी खटमल आपको काटेंगे। यहां तक ​​कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट्स में भी आपका सामना इन बड़े खून-चूसने वाले कीड़ों से होगा। फ्रांस के परिवहन मंत्री क्लेमेंट ब्यून ने दावा किया कि उन्हें इस मुद्दे की जानकारी मिल गई है। वे जल्द ही एक साथ मिलेंगे और योजना बनाना शुरू करेंगे कि इस परेशानी को कैसे हल किया जाए। तब तक टूरिस्ट्स को इस जगह से दूर रहना चाहिए।

Advertisement
Next Article