India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इस Body Builder के आगे हैं अच्छे-अच्छे पहनवाल फीके, विशाल शरीर का राज जानकर आप भी हो जाएंगे दंग

04:31 PM Oct 04, 2023 IST
Advertisement

हाल ही में इलिया गोलेम को दुनिया का सबसे ‘मॉनस्ट्रस’ बॉडी बिल्डर के खिताब से नवाजा गया है। वह बचपन से ही अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर और सिल्वेस्टर स्टेलोन की तरह दिखने का शोक रखते हैं। उन्होंने इसके लिए बतपन से ही कड़ी मेहनत की है। जिसके बदौलत आज उन्होंने ये मुकाम हासिल की है। चलिए इस दिलचस्प खबर को पढ़ने के लिए आगे बढ़ते हैं।

आपको बता दें कि इलिया गोलेम को दुनिया के सबसे ‘मॉनस्ट्रस’ बॉडी बिल्डर का खिताब स नवाजा गया है। अपनी विशाल शरीर से जानने वाले इस बॉडी की लंबाई 6 फीट है और उसका वजन तकरीबन158 किलोग्राम है। अपने घनी दाढ़ी और शरीर पर ढेरों टैटू की कारण वो काफी रोबदार दिखते हैं। अब उनकी उम्र 35 वर्ष हैं, लेकिन बचपन से ही उन्होंने एक विशाल बॉडी बनाने और अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर और सिल्वेस्टर स्टेलोन की तरह दिखने का सपना देखा था, और इसके लिए उन्होंने बचपन से ही जिम ज्वॉइन कर लिया था।

इसके बाद गोलेम ट्रेनर और मैगजीन की मदद से दुनिया के सबसे शानदार बॉडीबिल्डरों में से एक बनने की राह पर चल दिए। उन्होंने कड़ी मेहनत से इस सफर को तय किया। अब उनकी बॉडी ऐसी है कि उनके सामने अच्छे-अच्छे पहलवानों की हवा निकल जाती है। वहीं उनके हेल्नेथ और डाइट को लेकर खुलासा हुआ है, लेकिन ये डाइट ऐसे हैं कि जिसे जानकर आप भी ढंग रह जाएंगे। बता दें कि गोलेम की बॉडी का राज उनकी जबरदस्त है। वह दिन में 7 बार खाना खाते है। 300 ग्राम रोल्ड ओट्स के साथ उनकी दिन की शुरूआत होतो है। इसके बाद 11 बजे नह लंच करते है। जिसमें वह सुशी के 108 टुकड़े खाते हैं।

दोपहर के डेढ़ बजे वह अगला लंच करते हैं और 1300 ग्राम मीट खाते हैं। गोलेम का अपना तीसरा लंच दोपहर 3 बजकर 40 मिनट पर करते हैं। जिसमें वह चावल और जैतून के साथ एक कटोरा पास्ता खाते हैं। वह अपने पहले डिनर में 300 ग्राम पास्ता और 200 ग्राम पनीर खाते हैं। शाम साढ़े सात पर अपना दूसरा डिनर करते हैं। जिसमें वह 700 ग्राम पनीर के साथ रिकोटा 1300 ग्राम मीट परोसा जाता है। इसके बाद वह रात को सवा नौ बजे पर एक बार ओर खाते हैं, इसके बाद वह सोने के लिए चले जाते हैं।

Advertisement
Next Article