India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

घोड़ों की पूंछ के बालों से बना ये खास बेड, Company ने रखा इतना प्राइस की पकड़ लेंगे सिर...

12:03 PM Oct 11, 2023 IST
Advertisement

महंगे-महंगे गद्दों पर सोना आखिर किसे पसंद नहीं होता है क्योंकि जितने महंगे गद्दे होते है उतना ही उनपर सोने में आराम मिलता है। हालांकि, ये बेड जितने भी महंगे हो लेकिन हजारों रुपये में एक आरामदायक बेड किसी को भी मिल जाता है या फिर कहें तो हद से हद लाखों रुपये तक बेड का प्राइस जा सकता है। लेकिन अगर हम आपसे कहे कि दुनिया में एक ऐसा बेड है, जिसका प्राइस लाख रुपये से भी इतना ज्यादा है कि आम नागरिक क्या करोड़पति भी उसे खरीदने से पहले सोचेगा।

बेड में क्या है खास

ऐसे में आप सोच रहे होंगे की आखिर उस बेड में ऐसा क्या है कि उसकी कीमत इतनी ज्यादा है। तो बता दें कि सबसे पुराने बेड बनाने वाली कंपनी हेस्टेंस (Hastens) ने इस बेड को बनाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने बेड खरदीने वाले को 25 साल की वारंटी भी दी है। शायद आप यहां सोच रह होंगे कि आखिर एक सामान्य बेड की वारंटी 5 से 10 साल तक होती है, तो इस बेड में ऐसी क्या खासियत है कि इसकी वारंटी 25 साल की दी जा रही है।

तो बता दें, कंपनी का दावा है कि दावा है कि इस अनोखे बेड को बनाने में घोड़ों की पूंछ के बालों का इस्तेमाल किया है। वहीं, कंपनी ने इस बेड की कीमत 5,42,600 पाउंड यानी 5 करोड़ 52 लाख रुपये से भी अधिक रखी है। इतनी कीमत में तो इंसान मुंबाई में भी एक फ्लैट खरीद सकता है।

एंजेलिना खरीद सकती हैं बैड!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने ग्राहकों के लिए ये भी सुविधा दी है कि वो बेड खरीदने से पहले उसका ट्रायल कर सकते हैं। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में कंपनी का एक स्टोर है, जहां लोग चाहें तो बेड का ट्रायल ले सकते हैं। वैसे अगर कोई इसे खरीद नहीं सकता, लेकिन फिर भी इसपर सोने का मजा लेना चाहता है तो कंपनी ने ये सुविधा भी दी हुई है, लेकिन इसके लिए भी आपको करीब 8 लाख 74 हजार रुपये का किराया भरना होगा और वो भी सिर्फ एक रात के लिए। वहीं, खबरों की माने तो, ब्रैड पिट से लेकर एंजेलिना जोली, टॉम क्रूज और बेयॉन्से इस महंगे बेड को खरीद सकते हैं।

Advertisement
Next Article