India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

यूपी की आराध्या त्रिपाठी बनी लड़कियों के लिए प्रेरणा, संघर्ष के दम पर बनाया ऐसा रिकॉर्ड

08:33 AM Oct 20, 2023 IST
Advertisement

सोशल मीडिया पर आराध्या त्रिपाठी नाम की एक लड़की की खबर खूब वायरल हो रही है। आराध्या त्रिपाठी उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर जिले स्थित गोठवा गांव की रहने वाली हैं। आराध्या त्रिपाठी ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया जिसे जानकर सभी लोग हैरान हो गए हैं। इस रिकॉर्ड को जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े।

उत्तर प्रदेश को प्रतिभाओं का राज्य कहा जाता है। इसी कारण यूपी अक्सर कुछ ऐसे कारनामे करके दिखा देता है, जो लोगों के लिए मिसाल साबित होता है। वहीं यूपी प्रदेश और देश दोनों ही जगह अपनी एक अलग पहचान बनाए हुए हैं। अब एक ऐसी ही खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें एक लड़की जिसका नाम आराध्या त्रिपाठी है उसने उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर जिला स्थिति गोठवा गांव की आराध्या त्रिपाठी ने रिकॉर्ड तोड़ते हुए google से 56 लाख रुपए की नौकरी का ऑफर हासिल कर लिया है।

आराध्या की इस रिकॉर्ड की चर्चा अब चारों तरफ हो रही है। इस चर्चा के पीछे का एक और कारण है कि वो आईआईटी, आईआईएम, एनआईटी से नहीं है। आपको बताते चलें कि आराध्या त्रिपाठी ने मदन मोहन मालवीय विश्वविद्यालय से अपनी शिक्षा प्राप्त की है। आराध्या को google से 52 लाख रुपए का एक बड़ा सालाना पैकेज मिला है जो इससे पहले कि पूर्व छात्रों को मिलने वाला से अब तक का सबसे बड़ा पैकेज है। बताते चलें कि कम उम्र में इतना बड़ा रिकॉर्ड करने वाली आराध्या त्रिपाठी ने सेंट जोसेफ स्कूल में अपनी माध्यमिक शिक्षा पूरी करने के बाद कंप्यूटर इंजीनियरिंग में भी बीटेक करने के लिए एडमिशन लिया। इस समय न केवल विश्वविद्यालय में ही बल्कि पूरे तकनीकी उद्योग मैं अपनी पहचान बनाई।

आराध्या के पिता एक वकील है और मां हाउसवाइफ। टेलर कंपनी ने उनकी इंटर्नशिप पूरी होने के बाद 32 लाख का ऑफर दिया था एक नजर से बहुत अच्छा ऑफ अभी था जिस बड़े पैकेज वाले ऑफर कुकु कराते हुए google से मिले 52 लाख के ऑफर को स्वीकार किया। आराध्या त्रिपाठी की कहानी लोगों के लिए अब एक मिसाल और प्रेरणा के रूप में काम कर रही है।

Advertisement
Next Article