India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कन्‍याकुमारी में सूर्योदय होते ही जगमगा उठी धरती, अमेरिकी राजदूत ने लोगों को तस्वीरों के जरिए दिखाया मनमोहक नज़ारा

09:36 AM Oct 03, 2023 IST
Advertisement

सूर्योदय हमेशा सुंदर होता है और अगर आप सूर्योदय के समय समुद्र के किनारे हो तो फिर इसका क्या ही कहना। वैसे तो हम हर दिन सूर्योदय देखते हैं, लेकिन आज हम आपको भारत के अंतिम छोर के सूर्योदय की तस्वीरें दिखा रहे हैं।

ये तस्वीरें कन्याकुमारी में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी (Eric Garcetti) ने ली थीं और उन्होनें फिर इनको पोस्ट किया। उन्होंने इसे एक लुभावना पल बताया। उन्होनें अपनी पोस्ट पर लिखा कि, "यह भारत की आश्चर्यजनक विविधता और सुंदरता को सटीक रूप से दर्शाता है।"

अमेरिकी राजदूत ने की भारत की तारीफ

हाल ही में जब इसकी तस्वीरें ली गई तो अमेरिकी राजदूत भारत के कन्याकुमारी में थे। उन्होंने चार तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, "मैंने कन्याकुमारी में एक सुंदर सूर्योदय देखा, जहां हिंद महासागर, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर एक मंत्रमुग्ध कर देने वाली लय में मिलते हैं।" उन्होंने आगे कहा, "कश्मीर की प्राचीन घाटियों से लेकर शांत समुद्र तटों तक कन्याकुमारी, मुंबई की हलचल भरी सड़कों से लेकर कोलकाता के सांस्कृतिक दिल तक, भारत की सुंदरता परिदृश्यों, परंपराओं और स्वादों की एक टेपेस्ट्री है।"

तस्वीरें हुई तेजी से वायरल

 जैसे ही उन्होंने तस्वीरें शेयर कीं, वे तेजी से वायरल हो गईं। महज 5 घंटे में इसे 1.5 लाख से ज्यादा व्यूज मिल गए। हजारों की संख्या में कमैंट्स और लगभग 4,000 लाइक मिले। अमेरिकी राजनयिक ने जब भारत की तारीफ की तो लोग भी काफी खुश नजर आए। एक यूजर ने लिखा, अतुल्य भारत। जहां प्रत्येक कोने पर बताने के लिए एक विशिष्ट कहानी है। सबसे मनोरम अध्यायों में से एक है कन्याकुमारी में सूर्योदय देखना। एक दूसरे यूज़र ने कहा, "कम से कम समय में, आपने वास्तव में कश्मीर से कन्याकुमारी और बंबई से कलकत्ता तक यात्रा करते हुए भारत का अद्भुत दौरा किया। भारत में अमेरिकी राजदूत के लिए यह भी एक रिकॉर्ड हो सकता है।"

बेहद ही मनमोहक दृश्य

इसके अलावा बहुत से लोगों ने कुछ सुझाव भी दिए है। एक यूज़र ने टिप्पणी करते हुए कहा कि, यह निश्चित रूप से एक सुंदर दृश्य है। विवेकानंद की प्रतिमा पर लाइट चमकती रहे। इसे भी संवारने की जरूरत है। एक यूज़र ने सुझाव दिया कि नींबू की चाय के साथ केरल के केले के चिप्स और थिरुनेलवेली के काजू मैकरॉन का आनंद लें। आपको ये बहुत पसंद आएंगे। आपको बता दें कि एरिक गार्सेटी ने जब जुलाई में नई दिल्ली के बंगा भवन में पारंपरिक बंगाली व्यंजन का स्वाद चखा था तो सभी ने उनकी तारीफ की थी। उन्होंने पहले अपने कुछ सहकर्मियों के साथ दिल्ली के तमिलनाडु भवन में भोजन करते समय दक्षिण भारतीय खाना भी खाया था।

Advertisement
Next Article