India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कोलकाता में पानी-पूरी थीम से सजाया मां दुर्गा का भव्य पंडाल, वीडियो हुआ वायरल

09:48 AM Oct 19, 2023 IST
Advertisement

कोलकाता का दुर्गा पूजा (Kolkata Durga Puja) उत्सव अपनी रचनात्मकता और भव्यता के लिए फेमस है। शहर के दक्षिणी उपनगर बेहाला में एक पंडाल ने इस साल असाधारण रचनात्मकता का प्रदर्शन किया है।

जिसमें सुंदरता के साथ-साथ स्वाद भी शामिल है। अपनी अनोखी थीम के कारण, बेहाला नोटुन दल क्लब द्वारा लगाए गए पंडाल ने बहुत रुचि पैदा की है और इस समय सोशल मीडिया पर भी ये ट्रेंड कर रहा है। सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

गोलगप्पे की सूखी पूरी से हुई डेकोरेशन

इस पंडाल का मुख्य आकर्षण पुचके का उपयोग है, जिसे भारत के अलग-अलग क्षेत्रों में पानी-पूरी, फुल्की या गोलगप्पे के नाम से भी जाना जाता है। सूखी पूरी, पसंदीदा नाश्ते का आधार है जिससे पूरी इमारत में डेकोरेशन की गई है। इस पंडाल में विशाल पुचके के आकार के अंदर बैठी मां दुर्गा की मूर्ति ही इसे सबसे अलग करती है और पारंपरिक उत्सवों को एक धार्मिक मोड़ देती है।

पंडाल की वीडियो हुई वायरल

 स्थानीय लोग और पर्यटक समान रूप से स्ट्रीट फूड और दिव्य वास्तुकला के इस अद्भुत और अनोखे संगम से मंत्रमुग्ध हो गए हैं। लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दुर्गा पूजा मनाने के इस रचनात्मक तरीके के लिए अपना आश्चर्य और आभार व्यक्त कर रहे हैं, जहां पंडाल वायरल हो गया है।

बिजनेस टाइकून हर्ष गोयनका ने की तारीफ़

इतना ही नहीं बल्कि बिजनेस टाइकून ह

हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने भी वीडियो साझा किया है कि यह विशेष पंडाल कितना लोकप्रिय है। कोलकाता के दुर्गा पूजा पंडाल अपने कलात्मक और सांस्कृतिक महत्व के लिए बहुत फेमस होते हैं, और इस साल एक और पंडाल ने अपनी थीम में मासिक धर्म स्वच्छता से संबंधित वर्जनाओं पर जोर देने के लिए दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया है।

Advertisement
Next Article