India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AI की मदद से शख्स ने बना दिया भूतों का परिवार, तस्वीरे देख आप भी कहेंगे, ये बिल्कुल असली है...

03:24 PM Oct 11, 2023 IST
Advertisement

Artificial intelligence के आने के बाद से लोगों को एडिटिंग, लिखने और आदि काम करने में काफी आसानी होती है। देखने वाली बात है कि आज लोग एआई की मदद से अपनी फोटो को 90 के दशक का बना देते है या फिर दुनिया के सबसे अमीर लोग, गरीब होते तो कैसे लगते आदि तस्वीरों को इस कदर बदल देती है कि उन्हें पहचान पाना ही मुश्किल हो जाती है कि आखिर जो हम देख रहे है, ये तस्वीर असली नहीं बल्कि एआई ने खुद बनाई है।

 

अब ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटौर रही है, साथ ही लोगों को डरा रही है। बता दें, इन तस्वीरों में इंसानों की दुनिया में भूतों के परिवार को दिखाया गया है। ये तस्वीरे प्रतीक अरोड़ा नाम के आर्टिस्ट ने मिड जर्नी एआई प्लेटफॉर्म को यूज कर रियल तस्वीरें बनाई हैं। इन तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर आते ही तहलका मचा दिया है। इन तस्वीरों को देख आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

बता दें, एआई जनरेटेड ये तस्वीरे इंस्टाग्राम पर _prateekarora अकाउंट ने शेयर। इन 10 तस्वीरों में कई तरह की इमेजेज है जैसे, मानव भेड़िया, फैमिली के साथ राक्षस, कंकाल मानव, भूतों का परिवार और उड़ती चुड़ैल । कहा जाए तो, प्रतीक की ये डरा देने वाली एआई इमेजेज देखने वालों को बॉलीवुड के उस गोल्डन इरा में ले जाती हैं। जब क्लासिक हॉरर फिल्में  सिल्वर स्क्रीन पर राज करती थीं। प्रतीक ने कैप्शन में लिखा है, "हैलोवीन के महीने में पेश हैं पिछले साल की मेरी कुछ इंडियन हॉरर आर्ट।"


इन तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर आते ही, लोगों के दिलों पर राज कर लिया। वहीं, इन फोटो्ज को अभी तक हजारों लोग लाइक कर चुके है और प्रतीक की क्रिएटिविटी की तारीफ की है। प्रतीक ने इस तस्वीरों में इंडियन कल्चर और सुपर नेचुरल पावर को मिक्स किया है। वहीं, कमेंट्स कर लोग अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा-"इन तस्वीरों के बाद मैं आपकी बनाई फिल्म देखने का इंतजार नहीं कर सकता"। जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा-"ये देखने में काफी डरावनी है"।

Advertisement
Next Article