India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महिला ने सेब और अंडे से बनाई ऐसी चाय कि वीडियो देखते ही लोग करने लगे आत्मा की शांति की प्रार्थना

01:41 PM Oct 09, 2023 IST
Advertisement

भारतीयों के लिए चाय प्यार है, शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा जिसे चाय प्यारी नहीं होगी। जैसे विदेश में शराब को लेकर लोगों के बीच क्रेज होता है वैसे ही भारतीयों के बीच चाय का क्रेज सिर चढ़ कर बोलता है। सुबह होते ही चाय की चुस्की लेना, शाम ढ़लने पर चाय पीना। कोई रिश्तेदार आ गया तो उसके लिए चाय बनाना, ऐसे ये हमारी जिंदगी का एक हिस्सा बन गई है।

हालांकि चाय को स्वादिष्ट बनाने के लिए कई लोग उसमें लोंग, इलायची, तुलसी के पत्ते आदि चीजें मिला देते है। वहीं, आपको जानकर हैरानी होगी की जो अपने दोस्तों के साथ गपशप करते हुए हम 10 रुपये की चाय पीते है, कहीं जगह ऐसी ही चाय अपनी पत्ती के बदल जाने के कारण लाख रुपये तक पहुंच जाती है। खैर, ये बात तो रही स्वाद की लेकिन आज इंटरनेट के समय पर फेमस होने के लिए चाय के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

दरअसल, मछली वाली चाय के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें एक महिला सेब और अंडे से चाय बना रही है। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है। बता दें, वीडियो में देखा जा सकता है कि सबसे पहले एक बर्तन में चाय की पत्ती डालती है। उसके बाद उसमें शक्कर डाल कर थोड़ी देर तक उसे मिलाती है, फिर चाय में एक सेब के टुकड़े को डाल देती है। महिला जब तक इन सबको मिलाती है, जब तक की चीनी पिघलने न लगे और जब वो पिघल जाती है तो उसमें दूध मिलाया जाता ह।इसके बाद उसमें एक चम्मच कन्डेंस्ड मिल्क मिलाती है। अब उबलती चाय में एक चमचे की मदद से अंडा फोड़ कर मिला दिया जाता है और फिर उसे कप में छानने के बाद, एक स्टिक में अंडा घुसा कर, उसके साथ सर्व किया जाता है।

बता दें, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर इस वीडियो को शेयर किया गया है, जिसे देखकर ज्यादातर चाय के शौकीनों की मूड खराब हो रहा है। एक यूजर कमेंट करते हुए लिखता है- "मैं चाय की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं"। वहीं एक यूजर ने लिखा-"चाय को चाय ही रहने दो, इसमें कुछ सब्जी या अंड़ा मिलाने की जरूरत नहीं है"।

Advertisement
Next Article