India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिना मेहनत 200 रुपये से बनाए 38 करोड़ रुपये, उम्र भर जी सकते है ऐशोआराम की जिंदगी, जानें पूरा मामला

10:03 AM Oct 03, 2023 IST
Advertisement

लोग पैसा कमाने और अमीर होने के लिए पूरी जिंदगी मेहनत करते हैं, लेकिन कुछ चुनिंदा लोग ही अपने सपनों को पूरा होते देख पाते हैं। एक ब्रिटिश नागरिक को भी कुछ ऐसा ही महसूस हुआ। उसने सिर्फ कुछ ही मिनटों में 200 रुपये से 38 करोड़ बना लिए। उन्होंने इतनी संपत्ति जमा कर ली कि वह कार से लेकर बंगले तक कुछ भी खरीद सकते थे। लेकिन इसमें आता है एक ट्विस्ट। उन्होंने अभी तक अपनी पहचान पब्लिक्ली शो नहीं की है। यह यकीनन अब तक का सबसे बड़ा इन्‍वेस्‍टमेंट है।

हाथ लगा एक बड़ा जैकपॉट

 एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स ने मेगा जैकपॉट जीता। उन्हें पुरस्कार राशि में 3.8 मिलियन पाउंड मिले हैं। मतलब करीब 38 करोड़ रुपये मिलने से उनकी किस्मत बदल जाएगी। यह ब्रिटेन का दूसरा सबसे बड़ा जैकपॉट है। 5.2 मिलियन पाउंड की लॉटरी पहले किसी शख्स ने जीती थी। इस भाग्यशाली नंबर से टिकट खरीदने वाले व्यक्ति की पहचान करने के लिए लॉटरी अधिकारियों ने टिकट कलेक्टरों को तुरंत नंबरों की जांच करने के लिए कहा। बार-बार उस व्यक्ति को संपर्क करने की कोशिश जारी है जिसको ये इतना बड़ा जैकपॉट लगा है लेकिन किसी भी व्यक्ति ने अब तक इसके लिए क्लेम नहीं किया है।

ये है लकी ड्रा जीतने के नियम

राष्ट्रीय लॉटरी सलाहकार एंडी कार्टर के अनुसार, जीतने के योग्य होने के लिए प्रतिभागियों को सभी छह मुख्य नंबरों का मिलान करना होगा। अब जब वह जीत जाएगा, तो विजेता के पास अपने जीवन के बाकी दिनों को अच्छे से जीने के लिए बहुत सारे पैसे आ जाएंगे। उसे नौकरी करने या फिर कोई भी काम करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। लॉटरी खिलाड़ियों से आग्रह है कि वे अपने टिकटों की जांच करें और जैकपॉट पुरस्कार का दावा करने के लिए हमें कॉल करें। 01, 08, 14, 20, 24, 40 और बोनस बॉल 52 ये नंबर दिए गए हैं। जिस किसी के पास भी ये नंबर हैं वह जैकपॉट जीतने का असली दावेदार होगा।

टिकट की कीमत मात्रा 200 रुपये

आपको बता दें कि लोट्टो लॉटरी के एक टिकट की कीमत सिर्फ दो पाउंड है, मतलब कि लगभग 200 रुपये। प्रत्येक शनिवार और बुधवार को इसके लिए ड्रा निकाला जाता है। खेल में 1 से 59 के बीच छह संख्याओं को चुनने की जरुरत होती है। फिर एक भाग्यशाली विजेता को इस लकी ड्रा के लिए चुन लिया जाता है। जैकपॉट अक्सर नहीं जीता जाता क्योंकि कोई भी सभी छह नंबरों का मिलान करने में सफल नहीं होता है। इस टिकट को खरीदने वालों की संख्या लाखों में होती है।

Advertisement
Next Article