सोनम कपूर जम्मू कश्मीर मुद्दे पर हुईं थीं ट्रोलर्स का शिकार,एक्ट्रेस ने रिएक्ट कर किया पलटवार

बॉलीवुड की मशहूर हस्ती सोनम कपूर सोनम कपूर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। एक्ट्रेस अक्सर अपनी राय बेबाकी से रखने को लेकर ट्रोलर्स का शिकार हो जाती है। कभी फेमिनिज्म को लेकर तो कभी किसी अन्य मुद्दे को लेकर। इसी कड़ी में सोनम कपूर एक बार फिर पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के बैन और जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 पर अपनी राय रखने को लेकर निशाने पर आ गई हैं। हालांकि सोनम कपूर ने ट्रोलर्स को अपनी ओर से जवाब भी दिया है। 


सोनम ने ट्वीट करके कहा की दोस्‍तों शांत हो जाओ. किसी की बातों को दूसरी तरफ घुमाना, उसे गलत समझना, यही दिखाता है कि आप कितना गलत सोचते हैं। आप सिर्फ वही सोचते हैं जो सोचना चाहते हैं। लेकिन इससे उस व्‍यक्ति पर फर्क नहीं पड़ता बल्कि आप पर पड़ता है। इसलिए आत्‍म चिंतन करें और देखें आप कौन हैं और उम्‍मीद है आपको नौकरी मिलेगी।

दरअसल 15 अगस्त को बीबीसी एशियन नेटवर्क ने सोनम के साथ हुई बातचीत की एक वीडियो क्लिप ट्विटर पर शेयर की थी। इसमें एक्ट्रेस जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों को बैन पर अपनी राय रखी थी। क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के बैन को निराशाजनक बताया है। 

वहीं जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर उन्होंने कहा था कि उन्हें इस मामले की पूरी और सही जानकारी नहीं है इसलिए वो इस पर कुछ नहीं कह सकती हैं। लेकिन उन्होंने ये जरूर कहा कि पाकिस्तान से उनका और उनके परिवार का पुराना संबंध है।


 वहीं एक सवाल का जवाब देते हुए सोनम ने कहा था कि ये सबकुछ देखकर बहुत दुख होता है कि स्थिति कभी कहां आ गई है। मैं एक देशभक्त हूं,इसलिए मुझे लगता है कि मेरे लिए अभी चुप रहना सही,लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस पर काम करने का कोई शंतिपूर्ण तरीका जरूर होगा। 


सोनम ने आगे कहा कि मुझे नहीं पता कैसे संभव होगा,लेकिन मुझे लगता है कि वहां शांति रहनी चाहिए। इतना ही नहीं एक्ट्रेस अपनी फिल्म नीरजा के  पाकिस्तान में बैन होने पर भी दुख प्रकट किया। 


उन्होंने कहा कि एक कलाकार होने के नाते उनकी हर एक फिल्म दिखाई जानी चाहिए। बता दें फिल्म नीरजा के लिए सोनम कपूर को स्पेशल मेंशन का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया था। 



वर्क फ्रंट की बात करें तो सोनम कपूर आखिरी बार फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' में नजर आईं थी।  अब जल्दी ही एक्ट्रेस फिल्म 'द जोया फैक्टर'  में लीड किरदार निभाती नजर आएंगी। 
Tags : ,Sonam Kapoor,Jammu and Kashmir,actress