+

सौरव गांगुली की नजर में यह 2 खिलाड़ी हैं भारत के बेस्ट विकेटकीपर, जानें कौन-कौन से खिलाड़ियो का नाम शामिल

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले महीनों यानी अगस्त में अंतरराष्टï्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।
सौरव गांगुली की नजर में यह 2 खिलाड़ी हैं भारत के बेस्ट विकेटकीपर, जानें कौन-कौन से खिलाड़ियो का नाम शामिल
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले महीनों यानी अगस्त में अंतरराष्टï्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वहीं धोनी के संन्यास लेने से पहले ही भारतीय क्रिकेट में यह सवाल उठ रहे थे कि धोनी के बाद भारत का अगला विकेटकीपर आखिरकार कौन होगा? 


ऐसे में पहले तो लोगों की पसंद ऋषभ पंत थे,परंतु बेहद खराब प्रदर्शन की वजह से क्रिकेटर का पत्ता वनडे और टी 20 टीम से साफ हो गया। वहीं उनकी जगह पर केएल राहुल ने अपना नाम दर्ज कर लिया। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने देश के दो टॉप विकेटकीपर के नामों का खुलासा किया है। 


दिग्गज सौरव गांगुली के अनुसार ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा देश के टॉप-2 विकेटकीपर हैं। इस दौरान चौंका देने वाली बात है कि गांगुली ने उस खिलाड़ी को देश का टॉप विकेटकीपर ठहरा दिया है जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी 20 में शामिल ही नहीं है।


बता दें ऋषभ पंत और साहा केवल टेस्ट टीम के सदस्य हैं। वहीं साहा तो पहले से ही केवल टेस्ट टीम के सदस्य हैं,मगर पंत को तो वनडे और टी 20 का स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माना जाता है। लेकिन दुखद अब पंत इन दोनों फॉर्मेअ में अपना स्थान गंवा चुके हैं। 


गांगुली ने क्या कहा?

दरअसल आईपीएल के 13वें सीजन में पंत का स्ट्राइक रेट 115 भी नहीं था,क्योंकि वह आईपीएल 2020 में अपने बल्ले से कुछ खास जादू नहीं चला पाए। ऐेसे में गांगुली का कहना है पंत और ऋद्घिमान साहा देश के दो बेहतरीन विकेटकीपर हैं। मगर जब उनसे पंत के हालिया मैच प्रदर्शन और बेहद खराब स्ट्राइक के बारे में सवाल किया गया तो सौरव गांगुली का कहना था,पंत के बेहरतीन टैलेंट है और उसका बैट स्विंग जल्द ही वापस आएगा। वह युवा है और हम सबको उसे मदद करने की आवश्यकता है। ऋषभ जल्द ही सही हो जाएगा।


पंत और साहा में से कौन टेस्ट सीरीज में खेलेगा?

इस पर गांगुली का कहना था दोनों में से सिर्फ एक ही खेलेगा। जो बेस्ट फॉर्म में होगा वो खेलेगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में केएल राहुल और संजू सैमसन को विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है।


 टीम इंडिया 27 नवंबर से तीन वनडे की सीरीज खेलेगी। इसके बाद तीन टी20 की सीरीज खेली जानी है। 17 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी

facebook twitter instagram