+

ऑस्ट्रेलिया के हार के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम पहुंची भारत, जोरदार तरीके से किया गया स्वागत

वैसे मैं आपको बता दूं कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले तीन टी20 मुकाबले खेले जाएंगे और उसके बाद 3 वनडे मुकाबले भी होंगे, जिसमें मुख्य भारतीय टीम आपको खेलती नजर नहीं आएगी, मगर शिखर धवन कप्तान होंगे.
ऑस्ट्रेलिया के हार के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम पहुंची भारत, जोरदार तरीके से किया गया स्वागत
कल भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर 9 साल बार अपने ही घर में कंगारुओं के खिलाफ सीरीज जीती. कल के मुकाबले में भारत ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया और जीत हासिल की. वहीं अब भारत का अगला मिशन है साउथ अफ्रीका, जोकि कल भारत पहुंच चुकी है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 28 सेप्टेम्बर से 3 टी20 मैचों का सीरीज खेला जाएगा, जोकि भारत का विश्व कप से पहले आखिरी तीन टी20 मुकाबला होगा. 
कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ अब मुझे नहीं लगता है कि टीम में कोई बदलाव करना चाहेंगे क्योंकि जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के बाद भारतीय टीम का मूड बदला है, वैसे में अभी प्लेइंग-11 को और किसी को मौका देना बेवकूफी हो सकता है. वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ अर्शदीप सिंह भी भारतीय स्क्वाड में दिखेंगे. अब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्या रणनीति अपनाएगी ये देखने वाली बात होगी.
वहीं कल साउथ अफ्रीका की पूरी टीम भारत पहुंच चुकी है. एयरपोर्ट के मैनेजमेंट स्टाफ ने सभी अफ्रीकन खिलाड़ियों का तहे दिल से स्वागत किया. हमारे देश की महिलाएं जोकि वहां काम करती है, वो भी ट्रेडिशनल साड़ी पहनकर अफ्रीकी खिलाड़ियों को आरती और फूल माला से स्वागत की है. वैसे अफ्रीकी खिलाड़ी भारत के करचर से वाकिफ होंगे ही क्योंकि वो हर साल आईपीएल खेलते है और आईपीएल का अधिकतम सीजन भारत में ही होता है. वहीं सभी विदेशी खिलाड़ियों को भारत के खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिलता है, जिससे वो लोग भारत के रहन-सहन को भी जान लेते हैं.
वैसे मैं आपको बता दूं कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले तीन टी20 मुकाबले खेले जाएंगे और उसके बाद 3 वनडे मुकाबले भी होंगे, जिसमें मुख्य भारतीय टीम आपको खेलती नजर नहीं आएगी, मगर शिखर धवन कप्तान होंगे. वहीं दोनों के बीच पहले टी20 मुकाबले 28 तारीख को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. उसके बाद दूसरा मुकाबला गुवाहाटी और तीसरा मुकाबला इंदौर में खेला जाएगा. इसके बाद रोहित की सेना मिशन मेलबर्न के लिए रवाना हो जाएगी. 
facebook twitter instagram